Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

साल 2013 में उनका करियर तब समाप्त हो गया जब मुंबई पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में उन्हें एक आरोपी बताया गया।

पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 15 Sep 2022 7:12 AM GMT

पाकिस्तान के पूर्व अंपायर 66 साल के असद रऊफ का लाहौर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया हैं। बुधवार को जब असद अपनी दुकान से लौटे तब उन्हें दिल का दौरा पड़ा और मौके पर उनकी मृत्यु हो गई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने ट्वीट करके कहा,"असद रऊफ के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुखी हूं। वह न केवल एक अच्छे अंपायर थे बल्कि उनमें हास्य का पुट भी भरा था। वह हमेशा मेरे चेहरे पर मुस्कान बिखेर देते थे और जब भी मुझे उनकी याद आएगी तो वह ऐसा करेंगे। उनके परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति है।"

अंपायर असद की करियर की बात करें तो उन्होंने वर्ष 2000 में अंपायर के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 64 टेस्ट मैच में अंपायरिंग की जिनमे वह 49 मैचों में मैदानी अंपायर जबकि 15 मैचों में टीवी अंपायर रहे। इसके अलावा उन्होंने 139 वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी अंपायरिंग की। वह 2000 के दशक में पाकिस्तान के प्रमुख अंपायरों में से एक थे।

साल 2013 में उनका करियर तब समाप्त हो गया जब मुंबई पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में उन्हें एक आरोपी बनाया। तब रऊफ इस टूर्नामेंट में अंपायरिंग कर रहे थे। जिसके बाद वह आईपीएल को बीच में ही छोड़कर भारत से चले गए थे। इन आरोपों के बाद आईसीसी एलीट पैनल से बाहर कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वर्ष 2016 में उन पर भ्रष्टाचार और दुर्व्यवहार के लिए पांच साल का प्रतिबंध लगाया था।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it