Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

इंग्लैंड ने बनाया वन डे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, तीन बल्लेबाजों ने खेली शतकीय पारी

वनडे इतिहास में तीसरी बार एक पारी में तीन बल्लेबाजों के शतक

इंग्लैंड ने बनाया वन डे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, तीन बल्लेबाजों ने खेली शतकीय पारी
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-17T19:43:27+05:30

नीदरलैंड और इंग्लैंड के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। जहां आज पहली पारी में इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 498/4 का स्कोर बनाया।

अपना ही 4 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इंग्लिश टीम ने तीन बल्लेबाजों के शतक की बदौलत टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 498 रन का स्कोर बना दिया। सिर्फ दो रन से वनडे क्रिकेट में पहली बार 500 रन का आंकड़ा नहीं छुआ जा सका।

वही आपको बता दें कि पिछला रिकॉर्ड 481/6 का था। जो इंग्लैंड ने 19 जून 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में नॉटिंघम में बनाया था।

वनडे इतिहास में तीसरी बार एक पारी में तीन बल्लेबाजों के शतक

इंग्लैंड की ओर से फिल साल्ट (122), डेविड मलान (125) और जोस बटलर (162) ने शतकीय पारी खेली। इनके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों पर 66 रन बनाए।

रिकॉर्ड की लगी छड़ी

लियाम लिविंगस्टोन ने आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 17 गेंद में अर्धशतक 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से जड़ दिया। वो वनडे क्रिकेट इतिहास में का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने से महज 1 गेंद के अंतर से चूक गए लेकिन इस मामले में वो सनथ जयसूर्या के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गए। वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है। उन्होंने 16 गेंद में अपना पचासा पूरा किया था। इन सबके अलावा मैच में चौकों छक्कों की जमकर बरसात हुई।

वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का इंग्लैंड ने अपना तीन साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। शुक्रवार को इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुल 26 छक्के जड़े। जिसमें से 14 छक्के बटलर के बल्ले से आए। वहीं 3-3 छक्के फिल साल्ट और डेविड मलान के बल्ले से निकले। लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी आतिशी अर्धशतकीय पारी में 6 छक्के जड़े। इससे पहले इंग्लैंड ने साल 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 25 छक्के जड़े थे।

Next Story
Share it