Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Duleep Trophy: कप्तान रहाणे ने गलत बर्ताव के चलते यशस्वी जायसवाल को मैदान से किया बाहर, जानें पूरा मामला

यशस्वी की विरोधी टीम यानी कि साउथ जोन के खिलाड़ी रवि तेजा के साथ नोक झोंक हो गई, जिस वजह से रहाणे ने यशस्वी को तुरंत मैदान छोड़ने के लिए कह दिया

Duleep Trophy: कप्तान रहाणे ने गलत बर्ताव के चलते यशस्वी जायसवाल को मैदान से किया बाहर, जानें पूरा मामला
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-25T12:02:31+05:30

साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच चल रहे दुलीप ट्रॉफी में मुकाबले के दौरान कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने साथी खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को अनुशासनहीनता के चलते मैदान से बाहर कर दिया।

दरअसल, यशस्वी की विरोधी टीम यानी कि साउथ जोन के खिलाड़ी रवि तेजा के साथ नोक झोंक हो गई, जिस वजह से अंपायरों को मैच के पांचवें दिन दक्षिण क्षेत्र की चौथी पारी के 50 वें ओवर में हस्तक्षेप करना पड़ा।

झगड़े को रोकने के लिए कप्तान रहाणे ने हस्तक्षेप करते हुए तेजा से बात चीत करी और जायसवाल को शांत रहने के लिए कहा, जिसके बाद स्थिति लगभग नियंत्रण में आ गई थी।

लेकिन मामला तब और बढ़ गया जब 57वें ओवर के दौरान जायसवाल फिर से भड़क गए और तेजा के खिलाफ अपशब्द बोलने गए।

अपने खिलाड़ी के बर्ताव से नाखुश रहाणे ने तुरंत यशस्वी को तुरंत मैदान छोड़ने के लिए कह दिया। जायसवाल के बाहर होने के बाद वेस्ट जोन ने कोई विकल्प नहीं लिया और सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ फील्डिंग करी।

हालाकि मामला शांत होने के बाद जायसवाल को पारी का 65वां ओवर शुरू होने से पहले 7 ओवर के बाद मैदान पर वापस बुला लिया गया।

बता दें इससे पहले यशस्वी ने तीसरी पारी में दोहरा शतक जड़ा था, जिससे वेस्ट जोन ने पहली पारी की बढ़त हासिल करने के बाद मैच अपनी तरफ कर लिया था। जायसवाल ने 323 गेंदों में 265 रन बनाए थे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it