Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

डिज्नी स्टार ने जी नेटवर्क को दिए आईसीसी विश्व कप मुकाबलों के प्रसारण का अधिकार

डिज्नी स्टार ने जी नेटवर्क के साथ लाइसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए जी को आईसीसी मुकाबलों के प्रसारण के अधिकार दे दिए हैं।

डिज्नी स्टार ने जी नेटवर्क को दिए आईसीसी विश्व कप मुकाबलों के प्रसारण का अधिकार
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 30 Aug 2022 5:57 PM GMT

आगामी साल 2024-2027 में होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की सभी पुरुष और अंडर-19 प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार जी नेटवर्क को मिल गया हैं। मंगलवार को घोषणा करते हुए डिज्नी स्टार ने जी नेटवर्क के साथ लाइसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर करते हुए जी को आईसीसी मुकाबलों के प्रसारण के अधिकार दे दिए हैं।

बता दें आईसीसी प्रतियोगिताओं के डिजिटल अधिकार डिज्नी स्टार ने बरकरार रखे थे। जिसके बाद मौजूदा आईसीसी अधिकार धारकों ने पिछले सप्ताह भारतीय बाजार के अधिकारों को हासिल करने के लिए लगभग तीन अरब डॉलर की विजयी बोली लगाई थी।

वायकॉम 18, सोनी स्पोर्ट्स और जी की कड़ी चुनौती से पार पाते हुए डिज्नी स्टार पिछले हफ्ते बोली प्रक्रिया में विजेता बनकर उभरा था। करार जी को आईसीसी पुरुष प्रतियोगिताओं के प्रसारण का अधिकार देगा, जिसमें 2024 और 2026 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी और 2027 में होने वाला एकदिवसीय विश्व कप शामिल है। दोनों मीडिया कंपनियां इस समझौते के तहत वित्तीय बोझ साझा करेंगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it