Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Commonwealth Games 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मुक़ाबला

आक्रामक रवैया के साथ तैयार कप्तान हरमनप्रीत

Indian Women Cricket Team
X
भारतीय महिला क्रिकेट टीम 
By

Pratyaksha Asthana

Published: 29 July 2022 8:26 AM GMT

इंग्लैंड के बर्मिंघम में गुरुवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ राष्ट्रमंडल खेल 2022 का शानदार शुभारंभ हुआ। जिसके बाद अब बारी खेलों की हैं। भारत की ओर से अपना पहला मुकाबला खेलने जा रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरने जा रही हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। यह पहली बार है जब राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया हैं। इससे पहले 1998 में क्रिकेट को शामिल किया गया था, तब सिर्फ पुरुष टीमों ने हिस्सा लिया था। तब भारतीय टीम अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने के बाद बाहर हो गई थी।

हरमनप्रीत कौर
हरमनप्रीत कौर

आयोजन की शुरुआत की पूर्व संध्या पर, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया जहां उन्होंने टीम की तैयारी के बारे में बात की। कप्तान हरमनप्रीत ने कहा किहम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

हरमनप्रीत ने कहा,"मुझे लगता है कि जब भी हमें उनके (ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ खेलने का मौका मिला है तो हमने हमेशा बेहतर किया है। इस बार चीजें वास्तव में सकारात्मक दिख रही हैं, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।"

ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के बारे में आगे बात करते हुए हरमनप्रीत ने कहा, देखिए, हमारे लिए सभी टीमें महत्वपूर्ण हैं, जब आप इस तरह का टूर्नामेंट खेल रहे हों तो सभी गेम जीतना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा,"पहला खेल हमेशा महत्वपूर्ण होता है क्योंकि आपको इसमें टीम के लिए टोन सेट करना होता है। हमने सभी टीमों के लिए योजना बनायी है, हम एक समय में एक गेम के बारे में सोचेंगे।"

मैच की योजना के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि हम कल पिच को देखने में सक्षम नहीं थे लेकिन हमें नेट्स में कुछ समय मिला, यह एक बहुत अच्छा बल्लेबाजी ट्रैक लग रहा था। आपको हमेशा मौसम के कारण गेंदबाजों के लिए भी मदद मिलती है। मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा होगा बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए,अगर मैं टीम संयोजन के बारे में बात करती हूं, तो हमारे पास एक संतुलित टीम है, हम आक्रामक रवैया अपनायेंगे।

बता दें, भारत को ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्तान जैसी टीमों के साथ रखा गया हैं।

Next Story
Share it