Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

कप्‍तान टॉम की गैरमौजूदगी में भारतीय बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा करेंगे ससेक्‍स टीम की कप्तानी

खास बात है कि चेतेश्‍वर पुजारा इस सीजन काउंटी चैंपियनशिप डिविजन-2 में खेलते हुए ससेक्‍स के लिए 750 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहें हैं

Cheteshwar Pujara
X

चेतेश्‍वर पुजारा

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-19T21:23:38+05:30

ससेक्‍स काउंटी टीम के कप्तान टॉम हैन्स की गैरमौजूदगी के कारण भारत के टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा को टीम की कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी गई हैं।

दरअसल, लिसेस्‍टरशायद के खिलाफ खेले गए बीते मुकाबले में टीम के रेगुलर कप्‍तान टॉम के हाथ पर चोट लग गई थी, जिस कारण टॉम अभी चोटिल है और खेल नही सकते। यही वजह है, कि उन्‍हें अगले चार से पांच सप्‍ताह के लिए आराम दिया गया हैं।

ऐसे में कप्तानी की कमान पुजारा के हाथ में दी गई हैं। ससेक्‍स के मुख्‍य कोच इयान सैलिसबरी ने बयान जारी कर कहा,"टॉम की गैरमौजूदगी में पुजारा टीम के नेतृत्‍व के लिए उत्‍साहित हैं। उन्‍हें इस टीम में काफी क्षमता दिखती है, और वह एक स्वभाविक लीडर हैं।"

खास बात है कि चेतेश्‍वर पुजारा इस सीजन काउंटी चैंपियनशिप डिविजन-2 में खेलते हुए ससेक्‍स के लिए 750 से अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहें हैं। ससेक्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन के आधार पर ही चेतेश्‍वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी की है। साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे के बाद उन्‍हें खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था, साथ ही उन्‍हें रणजी क्रिकेट खेलने की सलाह दी गई थी।

जिसके बाद पुजारा ने इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया। उन्‍होंने ससेक्‍स के साथ जुड़ने के बाद लगातार शतकीय पारी खेली और फिर भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट मैच के माध्‍यम से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की।

Next Story
Share it