Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

टी20 विश्व कप में नए अवतार में दिखेगी टीम इंडिया, देखें भारतीय टीम की नई जर्सी

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम की नई जर्सी जारी की गयी है।

टी20 विश्व कप में नए अवतार में दिखेगी टीम इंडिया, देखें भारतीय टीम की नई जर्सी
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-09-18T21:29:24+05:30

टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है और टीम इंडिया के आधिकारिक किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स ने नई जर्सी जारी करने का एलान भी कर दिया है। भारतीय टीम को अगले महीने टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है।टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम की नई जर्सी जारी की गयी है। टीम की यह जर्सी नीले रंग की है। जिसमें तीन स्टार बने हुए हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हैं। भारतीय टीम टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

रविवार को BCCI ने आखिरकार अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में नई किट पहने खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की है। इसमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और महिला टीम के सदस्य जैसे हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और रेणुका सिंह नई जर्सी पहने हुए हैं। नई जर्सी में कंधे और आस्तीन गहरे नीले रंग के हैं और बाकी किट हल्के नीले रंग की है।

भारतीय टीम की टी20 विश्व कप 2022 के लिए लॉन्च हुई नई जर्सी में तीन स्टार बने हुए हैं। दरअसल यह तीन स्टार भारतीय टीम के तीन बार विश्व कप विजेता रहने का निशान है। दरअसल, भारतीय टीम ने सबसे पहले साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहली बार एक दिवसीय विश्व कप जीता था।

वहीं इसके बाद टी20 विश्व कप के पहले सीजन में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार विश्व कप जीता था। इन दो विश्व कप के बाद भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही साल 2011 में तीसरी बार विश्व कप जीता था। इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम चौथी बार विश्व कप जीतने के इरादे से उतरेगी।

टी20 विश्व कप के लिए टीम इस प्रकार है

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it