Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

बीसीसीआई ने इस बड़े रिपोर्टर को किया बैन, क्रिकेटर को धमकी देने की मिली सजा

बोरिया मजुमदार को किसी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय मैच का एक्रिडिटेशन कार्ड जारी नहीं किया जायेग

Wriddhiman Saha and Boria Majumdar
X

रिद्धिमान साहा और बोरिया मजुमदार

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-05T13:58:20+05:30

कुछ दिनों पहले क्रिकेट में जगत में एक विवाद ने काफी तूल पकड़ा था। वह विवाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा और सेलेक्टर्स के बीच हुआ था, जहां साहा ने सेलेक्टर्स के द्वारा न चुनने के कारण नाराजगी ज़ाहिर की थी। जिसके बाद एक रिपोर्टर में रिद्धिमान साहा को इंटरव्यू देने के लिए धमकी थी। जिसके बाद यह मामला काफी बढ़ गया था। हालंकि साहा ने रिपोर्टर का नाम नहीं बताया था।

अब कुछ समय इस रिपोर्टर का नाम सामने आ गया है। यह रिपोर्टर कोई और नहीं बल्कि जाने माने रिपोर्टर बोरिया मजुमदार है। जिन्हे इस मामले में बीसीसीआई ने अब दो साल का बैन कर दिया है। बीसीसीआई की सर्वोच्च काउंसिल की बैठक में यह फैसला किया गया. मंगलवार को बीसीसीआई के सीईओ हेमंग अमीन ने खेल संघों को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया है कि मजुमदार को दो साल के लिए बैन किया जा रहा है।

उसे किसी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय मैच का एक्रिडिटेशन कार्ड जारी नहीं किया जायेग। बता दें कि क्रिकेटर रिद्धिमान साहा ने बोर्ड के साथ वो मैसेज शेयर किये थे, जिसमें पत्रकार ने धमकी दी थी। आपको बता दे कि रिद्धिमान साहा की शिकायत के बाद बीसीसीआई ने मामले को सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय कमेटीका गठन किया थ।

जहां कमेटी में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, ट्रेजरर अरुण सिंह धूमल और एपेस काउंसिल के सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल थे। इन्होंने साहा और मजुमदार दोनों से बातचीत करने के बाद अपनी रिपोर्ट दी। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही बीसीसीआई ने पत्रकार पर दो साल के लिए बैन लगाने का फैसला किया है।

Next Story
Share it