Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

एशिया कप 2022: सर्वेक्षण में 66% से अधिक प्रशंसकों ने माना गलत टीम चयन के कारण हारा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप में सुपर चार चरण की बाधा पार करने में विफल रही थी

एशिया कप 2022: सर्वेक्षण में 66% से अधिक प्रशंसकों ने माना गलत टीम चयन के कारण हारा भारत
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 17 Sep 2022 2:53 PM GMT

भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप में खराब प्रदर्शन पर लोकप्रिय दैनिक मलयाला मनोरमा के एक सर्वेक्षण में 66 प्रतिशत से अधिक प्रशंसकों ने माना कि टीम का खराब चयन इसकी मुख्य वजह रही। अखबार ने सुपर चार चरण में दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका से भारत को मिली पराजय पर एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था। टीम सुपर चार चरण की बाधा पार करने में विफल रही थी।

इस मीडिया संगठन ने भारत के खराब प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए प्रशंसकों से कुछ सवाल पूछे जिसमें 66 फीसदी ने टीम के खराब चयन को हार का मुख्य कारण बताया। इस सर्वेक्षण में 26.37 प्रतिशत ने टीम के अति-आत्मविश्वास को हार का मुख्य कारण माना तो वहीं 3.79 प्रतिशत ने जरूरत से ज्यादा क्रिकेट खेलने और 2.93 प्रतिशत ने खिलाड़ियों की अधिक उम्र को हार का मुख्य कारण बताया।

सर्वे में एक और सवाल यह था कि बल्लेबाजी के किस पहलू ने सबसे ज्यादा निराश किया। इसमें बल्लेबाजी ऑलराउंडरों (33.09%) की कमी और एकदिवसीय शैली की बल्लेबाजी (31.14%) को लगभग बराबर की संख्या में प्रशंसकों ने विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया। गेंदबाजी के सवाल पर 34.68 प्रतिशत प्रशंसकों ने आखिरी ओवरों की गेंदबाजी को टीम की कमजोर कड़ी माना तो वहीं 40.05 प्रतिशत लोगों का मत था कि गेंदबाजी में ठीक तरीके से बदलाव नहीं हुये।

सर्वे में 43.59 प्रशंसकों ने कहा कि टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली जबकि 42.49 प्रतिशत प्रशंसक टीम में संजू सैमसन को देखना चाहते थे।

सर्वेक्षण के अनुसार, अधिकांश उत्तरदाताओं ने महसूस किया कि अगर बुमराह और संजू सैमसन टीम का हिस्सा होते, तो एशिया कप में भारत की किस्मत बदल जाती। कई प्रशंसकों ने कहा, "डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते समय बुमराह की अनुपस्थिति महसूस की गई थी। संजू ने अपने आक्रामक क्रिकेट के साथ, बीच के ओवरों में स्कोरिंग दर को बनाए रखा होता।" उन्होंने कहा, "टीम को संजू जैसे उचित टी20 बल्लेबाज की जरूरत है।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it