Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Asia Cup 2022: महामुकाबले में होगी भारत-पाकिस्तान की कड़ी टक्कर, टी-20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

Asia Cup 2022: महामुकाबले में होगी भारत-पाकिस्तान की कड़ी टक्कर, टी-20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-28T17:27:21+05:30

टी-20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेने आज भारतीय क्रिकेट टीम यूएई में आयोजित एशिया कप के दूसरे मुकाबले में उतरेगी, जिसका इंतजार लंबे समय से दर्शक कर रहे थे। भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

इससे पहले भारत पाकिस्तान टीम का सामना यूएई के इसी मैदान पर 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप 2021 के दौरान हुआ था। उस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह हरा दिया था और यह जीत विश्व कप (वनडे और टी20) के इतिहास में पाकिस्तान की पहली जीत थी।

खास बात है कि टी20 मुकाबले में जब भारत ने पाकिस्तान का सामना किया था तो उन्हें पता नहीं था शाहीन शाह अफरीदी के खेल में कितना निखार आ गया है और इसका नतीजा यह हुआ कि भारतीय टीम को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी। अफरीदी ने अपने पहले दो ओवर में ही भारतीय खेमे में खलबली मचा दी थी। लेकिन इस बार अफरीदी पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुआई करने के लिए मौजूद नहीं होंगे क्योंकि घुटना चोटिल होने के कारण वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

आज के मुकाबले में सभी की नजरें भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर रहने वाली है, जो काफी लंबे समय से अपने खराब फार्म से जूझ रहें हैं। ऐसे में उनके फैन्स और भारतीय टीम को उनसे इस मुकाबले में बहुत उम्मीदें हैं। लोग आस लगाए बैठे है कि विराट का बल्ला एक और बार चलेगा और तबाही मचाएगा।

बता दें एशिया कप के इतिहास में अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 14 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 8 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 5 मैच पाकिस्तान की टीम जीतने में सफल हुई है, एक मैच बेनतीजा रहा हैं।

भारत की संभावित टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार

पाकिस्तान की संभावित टीम- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, खुशदील शाह, हैदर अली, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it