Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराकर सुपर-4 में पहुंची भारतीय टीम, सूर्यकुमार रहे पूरे मैच के हीरो

भारतीय टीम ने दो विकेट गवां कर 192 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी हॉन्ग कॉन्ग की टीम 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराकर सुपर-4 में पहुंची भारतीय टीम, सूर्यकुमार रहे पूरे मैच के हीरो
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-01T12:30:03+05:30

पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम ने दुबई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 के ग्रुप ए के दूसरे मुकाबले में भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हरा दिया है। और इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने एशिया कप के सुपर-4 में जगह बना ली है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दो विकेट गवां कर 192 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी हॉन्ग कॉन्ग की टीम 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

भारत की ओर से भुवनेश्वर, आवेश, रवींद्र जडेजा और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट चटकाए। बल्लेबाजी की बात करें तो सूर्यकुमार यादव पूरे मैच के हीरो बने, उन्होंने 26 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेली और पूरे मैच को पलट दिया। सूर्यकुमार के अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी वापसी की और विराट ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में विराट का 31वां अर्धशतक था।

वहीं हॉन्ग कॉन्ग टीम की बात करें तो बाबर हयात ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए, जबकि किंचित सिंह ने 30 रन बनाए। अंत में जीशान अली और स्कॉट ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहले ही यहां पहुंच गई है, ऐसे में अब तय है कि भारत अपनी ग्रुप में नंबर-1 पर रहेगा।

जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने शुरुआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी की और टीम की तौर पर काफी अच्छा स्कोर बनाया।

सूर्यकुमार यादव को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, "आज उन्होंने जिस तरह की पारी खेली, उसके लिए शब्द कम होंगे, हमने उन्हें ऐसा करते कई बार देखा है. वह निडर होकर बल्लेबाजी करता है, जोकि टीम उससे उम्मीद करती है। आज उन्होंने जो कुछ शॉट खेले, देख कर बहुत अच्छा लगा। उनका शॉट चयन काफी महत्वपूर्ण था।हम जानते हैं कि वह मैदान के चारों तरफ मार सकता है।"

Next Story
Share it