Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

Asia Cup 2022: भारत ने पकिस्तान से लिया टी-20 विश्व कप के हार का बदला, 5 विकेट से जीता रोमांचक मुकाबला

मैच के आखरी ओवर में जडेजा आउट हो गए लेकिन हार्दिक पांड्या ने उसी ओवर की चौथी गेंद पर जीत का छक्का लगाया और भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई।

Asia Cup 2022: भारत ने पकिस्तान से लिया टी-20 विश्व कप के हार का बदला, 5 विकेट से जीता रोमांचक मुकाबला
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-29T00:16:31+05:30

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए रोमाचंक मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया हैं। हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवर में शानदार छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिलाई और 2021 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लिया।

एशिया कप 2022 के मुकाबले की शुरुआत में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फ़ैसला लिया। जहां पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की टीम ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रर्दशन किया।

पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन ओपनर रिजवान ने 42 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 43 रन बनाए, वहीं दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा इफ्तिखार अहमद ने 28 रन बनाए।

भारत की गेंदबाजी का तगड़ा प्रदर्शन देखने को मिला, भूवनेश्वर ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर विरोधी टीम के 4 विकेट चटकाए, जिसमे सबसे अहम विकेट पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम का था। हार्दिक पांड्या ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटकें, जबकि अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। पाकिस्तान की टीम के सबसे अहम बल्लेबाज फकर जमान को आवेश खान ने अपना शिकार बनाया।

147 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और के एल राहुल कुछ ख़ास नहीं कर पाए, राहुल दूसरी पहले ओवर की दूसरी गेंद पर नसीम शाह के शिकार हो गए और बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को कुछ दूर तक संभाला लेकिन पारी के 8वें ओवर में रोहित मोहम्मद नवाज के शिकार हो गएं।

जिसके बाद टीम को तीसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा, कोहली ने 34 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। कोहली के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आएं शुर्यकुमार यादव ने जड़ेजा का कुछ दूर तक साथ दिया लेकिन वह भी ज्यादा देर तक टिक नही पाएं और पारी के 15वें ओवर में नसीम की गेंद पर बोल्ड हो गएं, उन्होंने ने 18 गेंदों में 18 रन बनाया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आएं भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने शानदार सूजबूझ के साथ बल्लेबाजी की। जडेजा ने 29 गेंदों में 2 चौके और दो छक्के के साथ 35 रन की अच्छी पारी खेली, वहीं वही जडेजा का साथ दे रहे हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में नाबाद 4 चौके और एक छक्के लगाकर 33 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली।

हालांकि मैच के आखरी ओवर में जडेजा आउट हो गए लेकिन हार्दिक पांड्या ने उसी ओवर की चौथी गेंद पर जीत का छक्का लगाया और भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it