Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

विराट के अच्छे फार्म के लिए 11 साल की एथलीट ने भगवान से की प्रार्थना, एक दिन का रखा उपवास

इसके बावजूद भी कोहली फेल रहे और तीसरे वनडे में 22 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए

Pooja Bishnoi and Virat Kohli
X

 पूजा बिश्नोई और विराट कोहली  

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-18T15:12:57+05:30

लंबे समय से खराब फार्म में चल रहें क्रिकेट स्टार विराट कोहली लगभग ढाई साल से कोई शानदार पारी खेलने में सफल नहीं हो पाए है,और न ही अपने बल्ले से कोई शतक जड़ पाए है।

जिस वजह से लोग उनकी काफी आलोचना भी कर रहे हैं। इन सबके बावजूद उनके फैंस ने उम्मीद नहीं छोड़ी हैं, विराट के फैंस लगातार उनके समर्थन में खड़े हुए है उन्हे विश्वास है कि किंग कोहली के बल्ले से जल्द ही चौके छक्के लगेंगे।

उनके फैन में 11 साल की एक भारतीय एथलीट पूजा बिश्नोई भी शामिल हैं। जिन्होंने एक दिन का उपवास रखकर भगवान से विराट के फार्म में वापस आने की कामना की।

युवा भारतीय एथलीट पूजा बिश्नोई ने रविवार को अपने ट्वीटर अकाउंट से एक पोस्ट की, जिसमें वह मां सरस्वती को माला पहनाते हुए नजर आ रही हैं। साथ ही कैप्शन में लिखा कि," मैंने आज विराट कोहली सर की फॉर्म के लिए भगवान का उपवास (व्रत) रखा।"

हालांकि, इसके बावजूद भी कोहली फेल रहे और तीसरे वनडे में 22 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए।

दरअसल, विराट कोहली फाउंडेशन (वीकेएफ) की मदद से ही एथलीट पूजा बिश्नोई प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रही हैं। वह एक ट्रैक एथलीट हैं, जिसके नाम कई रिकॉर्ड हैं। वह सिर्फ पांच साल की उम्र में सिक्स-पैक एब्स बनाने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की हैं। और अब पूजा का सपना उसेन बोल्ट की तरह एथलीट बनने का है।

बता दें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट ने आखिरी बार नवंबर 2019 में शतक लगाया था। पिछले छह सालो में वनडे में विराट के प्रदर्शन को देखें तो 2017 से लेकर 2019 तक उन्होंने 66 पारियों में 79.19 की औसत से 4039 रन बनाए थे। इसमें 17 शतक शामिल थे। वहीं, 2020 से लेकर अब तक विराट 20 पारियों में 36.75 की औसत से 735 रन बना पाए हैं। इस दौरान कोहली एक भी शतक लगाने में कामयाब नही हो पाए हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it