शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम क्रिकेट Womens T20 Tri-series:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबला जीतने उतरेगी भारतीय टीम

Womens T20 Tri-series:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबला जीतने उतरेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही महिलाओं की त्रिकोणीय सीरीज का खिताबी मुकाबला 12 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मेलबर्न के ओवल जंक्शन में खेला जायेगा। मनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने लीग मैचों में को हराया था।

वर्तमान में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज के तीनों टीमों ने 4-4 मैच खेले और सभी ने 2-2 मैच जीते। अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर रही जबकि भारत ने दूसरा स्थान हासिल किया। शीर्ष दो टीमों ने फाइनल में जगह बनाई जो कि बुधवार को खेला जायेगा।

दस दिन बाद ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ही टी20 विश्व कप का आगाज होना है। उसकी तैयारियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के लिए यह खिताबी मुकाबला अहम रहने वाला है। अगर भारतीय टीम की बात करें तो अपने पिछले मैच में भारत ने बड़ा लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था। भारतीय टीम अपने ऊपरी क्रम पर ज्यादा निर्भर है। टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा पर बल्लेबाजी क्रम की ज्यादा ही निर्भरता देखने को मिली है। इसके अलावा जेमिमाह रोड्रिगेज अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में सफल नहीं रही हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। इस सीरीज में राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की है। अपने पिछले मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी रंग में नहीं देखने को मिली थी, जिसमें भारतीय टीम निश्चित ही सुधार करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में जीतने के लिए उन्हें एकजुट होकर खेलने की जरुरत है।

टीमें : भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रिचा घोष, अरूंधति रेड्डी, हरलीन दयोल, नुजहत परवीन और पूनम यादव

ऑस्ट्रेलिया : मैग लानिंग (कप्तान), एलिसा हीली, बेथ मूनी, एशले गार्डनर, एलिसे पैरी, रशेल हैंस, जेस जोनासेन, डेलिसा किमिंसे, अनाबेल सदरलैंड, जार्जिया वेयरहैम, मेगान शट, निकोला कारे, सोफी मोलिनू, एरिन बर्न्स और तायला वी।