शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम क्रिकेट Womens T20 Tri-series: इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेटों से हराया, फाइनल...

Womens T20 Tri-series: इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेटों से हराया, फाइनल के रेस हुई मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना की शानदार बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 123/6 का स्कोर बनाया। जिसे इंग्लिश टीम ने नताली स्कीवर के अर्धशतक की मदद से 6 विकेट खोकर 18.5 ओवर में हासिल किया। त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी हार है। टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए अब बचे हुए लीग मुकाबले जीतने होंगे।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और युवा शेफाली वर्मा की जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलवाई। एक छोर से बायें हाथ की बल्लेबाज स्मृति ने अच्छी बल्लेबाजी की और पहले विकेट लिए 39 रनों की साझेदारी की। टीम को पहला झटका शेफाली वर्मा के रूप में छटवें ओवर में लगा। शेफाली ने मात्र 8 रन बनाये। दूसरे छोर से अच्छी बल्लेबाजी कर रही स्मृति मंधाना अर्धशतक से चूक गई और 45 रन बनाकर 62 के स्कोर पर आउट हुई।

अगली बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिगेज ने संभलकर बल्लेबाजी की लेकिन अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सकी और 23 रन बनाकर स्टंप हो गई। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 14 रन बनाकर 102 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। भारतीय टीम ने नियमित अंतराल में विकेट खोये और टीम बड़ा स्कोर बनाने में असफल साबित हुई। इंग्लैंड की ओर से अन्या श्रबशोल ने चार विकेट लिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लिश टीम की शुरुआत खराब रही और 23 के स्कोर तक टीम ने अपने तीन विकेट खो दिये। इस बीच एमी जोंस, कैथरीन ब्रंट और डेनियल व्यात सस्ते में पवेलियन लौट गये। मुश्किल परिस्थितियों में कप्तान हीथर नाइट और नताली स्कीवर ने मिलकर मध्यक्रम को स्थिरता दी और चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। इंग्लिश टीम को अगला झटका कप्तान हीथर नाइट के रूप में 65 के स्कोर पर लगा। दूसरे छोर से अच्छी बल्लेबाजी कर रही नताली ने अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। नताली 38 गेंदों में 50 रन बनाकर 114 के स्कोर पर आउट हुई। बाकि का बचा हुआ काम फ्रान विल्सन (20*) ने पूरा किया। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 23 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 123/6 (स्मृति मंधाना 45, श्रबशोल 4/31)

इंग्लैंड: 124/6 (नताली स्कीवर 50, राजेश्वरी गायकवाड़ 3/23)