गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम क्रिकेट Womens T20 Tri-series:भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना...

Womens T20 Tri-series:भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 173/5 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसे भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (48 गेंद 55 रन) के अर्धशतक की मदद से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेजबान टीम की खराब शुरुआत रही और टीम के सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत दिलवाने में नाकाम रहे। एलिसा हीले पहले ओवर में बिना खाता खोले ही दीप्ति शर्मा का शिकार बनी। बेथ मूनी और एश्ली गार्डनर ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इस बीच मूनी पारी के नवें ओवर में 16 रनों की पारी खेलकर चलती बनी। हालाँकि एश्ली गार्डनर ने दूसरे छोर से अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और सिर्फ 57 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस बीच उन्हें कप्तान मेग लैनिंग (22 गेंद 37 रन) का बेहतरीन साथ मिला। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम का स्कोर 173 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

जवाब में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अच्छी शुरुआत दिलवाई। बायीं हाथ की स्मृति ने अपने पिछले मैच की लय को बरकरार रखा और युवा शेफाली के साथ मिलकर पॉवरप्ले में 70 रन जोड़े। टीम को पहला झटका नवें ओवर में 82 के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में लगा। शेफाली अर्धशतक से चूक गई और 28 गेंदों में 49 रनों की आक्रामक पारी खेलकर पवेलियन लौट गई। अगली बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिगेज ने 19 गेंदों में 30 रनों की उपयोगी पारी खेली। जीत की दहलीज पर 164 के स्कोर पर स्मृति आउट हो गई। बाकि का बचा हुआ काम कप्तान हरमनप्रीत कौर (20* रन) और दीप्ति शर्मा (11* रन) ने पूरा किया। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अब कल ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड के मैच पर निर्भर रहना होगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया:173/5 (एश्ली गार्डनर 93, दीप्ति शर्मा 2/21)

भारत: 177/3 (स्मृति मंधाना 55, शेफाली वर्मा 49)