मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम क्रिकेट टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया B ने इंडिया C को 4 रनों से...

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया B ने इंडिया C को 4 रनों से हराया

बीते रविवार कटक के बाराबती स्टेडियम में इंडिया C और इंडिया B के बीच महिलाओं की टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का मैच खेला गया, जो कि इंडिया B ने 4 रनों से जीत लिया। इंडिया B ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 94/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंडिया C महज 90/8 रन ही बना सकी।

इंडिया C ने टॉस जीतकर इंडिया B को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान स्मृति मंधाना और वेल्लास्वामी वनिता पारी की शुरुआत करने आये। हालांकि, टीम की खराब शुरुआत रही और कप्तान स्मृति 6 रन बनाकर 18 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद भी टीम को लगातार झटके लगे और जेमिमाह रोड्रिगेज (1) और सलामी बल्लेबाज वेल्लास्वामी वनिता (11) भी सस्ते में सिमट गई। विपक्षी टीम की कसी हुई गेंदबाजी के सामने इंडिया B के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम ने 60 रन तक अपने पांच विकेट खो दिये। राजेश्वरी गायकवाड़ की घातक गेंदबाजी के सामने इंडिया B पूरे 20 ओवरों के बाद 8 विकेट खोकर 94 रन ही बना सकी। इंडिया B की ओर से रिचा घोष ने सर्वाधिक 25 रन बनाये। दूसरी तरफ इंडिया C की ओर से राजेश्वरी ने 3 जबकि मोनिका शर्मा, अरुंधति रेड्डी और तनुश्री सरकार ने 1-1 विकेट लिए।

छोटे लक्ष्य के जवाब में नुजहत परवीन और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत की। टीम को शुरुआती दो झटके 26 के स्कोर पर लग गये। इस बीच नुजहत परवीन 3 और शेफाली वर्मा 16 रन बनाकर आउट हो गई। अगली बल्लेबाज और कप्तान वेदा कृष्णमूर्ति (8) भी कुछ कमाल नहीं कर सकी और 43 के स्कोर पर स्टम्प हो गई। धीमी गति से रन बनाने के कारण टीम दबाव में आ गई और उन्होंने नियमित अंतराल में अपने विकेट गवाएं। विपक्षी स्पिन गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के कारण टीम निर्धारित 20 ओवरों तक 90 रन ही बना सकी। इंडिया B की ओर से सुश्री दिब्यादर्शनी ने सर्वाधिक 3 जबकि शिखा पांडे, तनुजा तंवर और अनुजा पाटिल ने एक-एक विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

इंडिया B:94/8 (रिचा घोष 25 रन, राजेश्वरी गायकवाड़ 4/7)

इंडिया C: 90/8 ( दयालन हेमलता 20 रन, सुश्री दिब्यादर्शनी 3/15)