गुरूवार, अक्टूबर 29, 2020
होम क्रिकेट WI VS IND, तीसरा टी20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से...

WI VS IND, तीसरा टी20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त

प्रोविडेंस में खेले गये तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में मात्र 59/9 का मामूली सा स्कोर बनाया, जिसे भारत ने तीन विकेट खोकर हासिल किया। जेमिमाह रोड्रिगेज को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो कि गलत साबित हुआ। कैरिबियाई टीम को पहला झटका हेली मैथ्यूज के रूप में 9 के स्कोर पर लगा। हेली ने 5 रन बनाये, उन्हें अनुजा पाटिल ने आउट किया। वेस्टइंडीज ने निरंतर अंतराल में अपने विकेट खोये। चेडेन नेशन और चिनेले हेनरी ने सर्वाधिक 11-11 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका । पूरे ओवर खेलने के प्रयास में वेस्टइंडीज ने धीमी रन गति से बल्लेबाजी की और सिर्फ 59 रन बनाये। भारत की ओर से राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 2-2 विकेट लिए।

छोटे से लक्ष्य के जवाब में भारत को शुरुआती दो झटके लग गये। भारतीय सलामी जोड़ी इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी। युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा अपना खाता भी नहीं खोल सकी तो दूसरी तरफ उनकी जोड़ीदार स्मृति मंधाना 3 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गई। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी कुछ कमाल नहीं कर सकी और 7 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गई। शुरुआती झटकों के बाद जेमिमाह रोड्रिगेज ने मोर्चा संभाला और 40 रनों की नाबाद पारी खेलकर मैच भारत के पक्ष में किया। सीरीज का चौथा मैच 17 नवंबर को खेला जायेगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज :59/9 (20 ओवर)

भारत: 60/3 (16.4 ओवर)