शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम क्रिकेट WI vs IND, चौथा टी20:भारत ने वेस्टइंडीज को 5 रनों से हराया,...

WI vs IND, चौथा टी20:भारत ने वेस्टइंडीज को 5 रनों से हराया, सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त

हेली मैथ्यूज को उनके शानदार प्रदर्शन लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

प्रोविडेंस में खेले गये चौथे टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 5 रनों से हराकर सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बारिश के कारण मैच सिर्फ 9-9 ओवरों का खेला गया, जिसमें भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट खोकर 50 रन बनाये। जवाब में वेस्टइंडीज 5 विकेट खोकर 45 रन ही बना सकी। हेली मैथ्यूज को उनके शानदार प्रदर्शन लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने 8 के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। शेफाली वर्मा 7 रन बनाकर हेली मैथ्यूज का शिकार बनी। इसके बाद जेमिमाह रोड्रिगेज भी कुछ कमाल नहीं कर सकी और 6 रन बनाकर 16 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। कैरिबियाई गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया। भारतीय टीम ने निरंतर विकेट खोये और 9 ओवरों के बाद सिर्फ 50 रन ही बना सके। वेस्टइंडीज की ओर से हेली मैथ्यूज ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त

जवाब में कैरिबियाई टीम की भी खराब शुरुआत रही और मेजबान टीम ने 19 रन तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों में वेस्टइंडीज़ के रन गति पर लगाम लगा लिया। पूरे मैच के दौरान वेस्टइंडीज ने धीमी बल्लेबाजी की जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। मेजबान टीम को अंतिम ओवर में मात्र 12 रनों की दरकार थी, लेकिन अनुजा पाटिल ने अपने आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन खर्च किये और मैच भारत के पक्ष में किया। भारत की ओर से अनुजा पाटिल ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत:50/7 (9 ओवर)

वेस्टइंडीज: 45/5 (9 ओवर)