शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम क्रिकेट COVID-19: रोहित शर्मा ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 80 लाख...

COVID-19: रोहित शर्मा ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 80 लाख रुपए किये दान

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा कोविड-19 के खिलाफ जंग के लिए आगे आये हैं। उन्होंने 80 लाख रूपये दान किये हैं। रोहित ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 45 लाख और मुख्यमंत्री राहत कोष 25 लाख रुपयों की आर्थिक मदद की है। इसके अलावा उन्होंने 5-5 लाख रूपये दो अन्य संस्थाओ को दान दिए हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित ने इसकी जानकारी ट्वीट के माध्यम से भी दी। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया, “हमें अपने देश को फिर से खड़ा करने की आवश्यकता है और यह हम पर निर्भर करता है। मैंने अपना 45 लाख रूपये प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। हमें अपने नेताओं के पीछे चलने और उनका समर्थन करना चाहिए।”

इससे पहले रोहित शर्मा ने आईपीएल के आयोजन को लेकर कहा था कि पहले देश की स्थिति में बेहतरी होनी चाहिए। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित ने कहा, “हमें सबसे पहले देश के बारे में सोचना चाहिए. पहले स्थिति बेहतर होनी चाहिए फिर हम आईपीएल के बारे में बात कर सकते हैं. पहले जीवन को सामान्य होने दें।”

इस समय पूरे देश भर में लॉक डाउन लगा हुआ है। कहीं भी आने जाने पर पाबंदियां हैं, ऐसे में रोहित अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने इसको लेकर ट्वीट किया, “मैंने बंबई (मुंबई) को पहले ऐसे कभी नहीं देखा। क्रिकेटर होने के कारण हमें परिवार के साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलता। कई दौरों पर जाना होता है। यह समय उनके साथ बिताने के लिए है।”

इससे पहले सचिन तेंदुलकर 50 लाख रुपयों की आर्थिक मदद दी तो वहीं सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपयों के चावल दान दिए हैं। रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए तेलंगाना और आंध्रा प्रदेश राज्यों के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में पांच-पांच लाख रूपये दिए हैं। इनके अलावा भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने कोराना वायरस के संक्रमण से निपटने में मदद करने के लिए छह महीने के अपने वेतन को दान करने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें : WATCH: कोरोनावायरस के बीच कप्तान विराट कोहली ने की देशवासियों से अपील