शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम क्रिकेट रणजी ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश के खिलाफ ड्रा खेलकर सौराष्ट्र ने सेमीफाइनल में...

रणजी ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश के खिलाफ ड्रा खेलकर सौराष्ट्र ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

सौराष्ट्र ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को आंध्र प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल मुकाबला ड्रा खेलकर पहली पारी में बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सौराष्ट्र के पहली पारी के 419 रन के जवाब में आंध्र प्रदेश की टीम सिर्फ 136 रन पर सिमट गई थी जिससे मेहमान टीम ने 283 रन की बढ़त हासिल की।

मुकाबले के पांचवें और अंतिम दिन सौराष्ट्र की टीम ने दूसरी पारी में नौ विकेट पर 375 रन से आगे खेलना शुरू किया और 426 रन के स्कोर पर अंतिम विकेट गंवाया। चेतन सकारिया (नाबाद 29) और कप्तान जयदेव उनादकट (31) ने अंतिम विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। आंध्र की ओर से ज्योति साई कृष्णा ने चार विकेट चटकाए। मोहम्मद रफी को तीन जबकि सीवी स्टीफन को दो विकेट मिले। सौराष्ट्र के 710 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र प्रदेश ने जब 51 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाए थे तब अंपायरों ने मैच को ड्रा घोषित करने का फैसला किया।

कप्तान श्रीकर भरत ने नाबाद 55 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र की ओर से प्रेरक मांकड़ और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए। सेमीफाइनल में सौराष्ट्र का सामना गुजरात से होगा जिसने एक अन्य क्वाट्रर फाइनल में गोवा को 464 रन से रौंदा।