शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम क्रिकेट रणजी ट्रॉफी 2019-20: सेमीफाइनल में बंगाल ने कसा शिकंजा, स्टम्प्स तक कर्नाटक...

रणजी ट्रॉफी 2019-20: सेमीफाइनल में बंगाल ने कसा शिकंजा, स्टम्प्स तक कर्नाटक का स्कोर 98/3

कोलकाता में कर्नाटक और बंगाल के बीच रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक की मुश्किलें बढ़ गई हैं। तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक कर्नाटक ने तीन विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। कर्नाटक को जीत के लिए 254 रनों की दरकार है, जबकि उसके 7 विकेट सुरक्षित हैं। स्टम्प्स तक पिच पर अनुभवी मनीष पांडे और देवदत्त क्रीज पर सुरक्षित हैं।

बंगाल के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक ने रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन सोमवार को यहां शीर्ष क्रम के अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट जल्दी गंवा दिये। बंगाल ने अपनी दूसरी पारी में 161 रन बनाये लेकिन पहली पारी की बड़ी बढ़त के दम पर उसने कर्नाटक के सामने 352 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। कर्नाटक ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 98 रन बनाये हैं और वह लक्ष्य से अब भी 254 रन पीछे है।

न्यूजीलैंड दौरे में वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल (शून्य) को ईशान पोरेल ने पारी की दूसरी गेंद पर ही पगबाधा आउट कर दिया। देवदत्त पडिक्कल (नाबाद 50) और आर समर्थ (27) ने दूसरे विकेट के लिये 57 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद 19 रन के अंदर समर्थ और कप्तान करुण नायर (छह) पवेलियन लौट गये। समर्थ को आकाशदीप ने जबकि नायर को मुकेश कुमार ने पगबाधा आउट किया। अनुभवी मनीष पांडे (नाबाद 11) ने इसके बाद दिन का खेल समाप्त होने तक कर्नाटक को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। पडिक्कल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में अब तक 109 गेंदों का सामना करके छह चौके लगाये हैं।

इससे पहले सुबह बंगाल ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 72 रन से आगे बढ़ायी लेकिन उसकी पारी लंबी नहीं खिंच पायी। सुदीप चटर्जी (45) अपने कल के स्कोर में केवल पांच रन जोड़ पाये। अन्य बल्लेबाजों में अनुस्तुप मजूमदार (41) और शाहबाज अहमद (31) ही कुछ योगदान दे पाये। कर्नाटक के लिये अभिमन्यु मिथुन ने 23 रन देकर चार विकेट लिये। के गौतम ने तीन और रोनित मोरे ने दो विकेट हासिल किये। बंगाल ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाकर कर्नाटक को 122 रन पर आउट कर दिया था।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

बंगाल: 312 और 161

कर्नाटक: 122 और 98/3 * (देवदत्त पडिक्कल 50* रन)