Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

NZ vs IND, अभ्यास मैच: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी से न्यूज़ीलैंड सस्ते में सिमटी

NZ vs IND, अभ्यास मैच: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी से न्यूज़ीलैंड सस्ते में सिमटी
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-14T11:32:00+05:30

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और अभ्यास मैच के दूसरे दिन घरेलू टीम को 74.2 ओवर में 235 रन पर सिमट दिया। वेलिंगटन टेस्ट से पहले खेले जा रहे अभ्यास मैच में बुमराह (11 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट) और शमी (10 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट) ने परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया। उमेश यादव (13 ओवर में 49 रन देकर दो विकेट) और नवदीप सैनी (15 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट) ने काफी ओवर फेंके लेकिन वे टीम के दो मुख्य तेज गेंदबाजों की तरह अपने स्पेल से बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके।

पिच अब बल्लेबाजों के लिये आसान होती जा रही है। अपनी दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ (19 गेंद में नाबाद 29 रन) ने कई शानदार कवर ड्राइव लगाये और उनकी पारी में एक शानदार छक्का भी शामिल रहा जबकि मयंक अग्रवाल (17 गेंद में नाबाद 23 रन) ने अपनी पारी में एक छक्का लगाया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट गंवाये 53 रन बना लिये थे। मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने तेज गेंदबाजों की लय देखना चाहते थे और बुमराह व शमी ने बादलों भरे मौसम में काफी अच्छी गेंदबाजी की। उमेश और सैनी ने हालांकि अपने पहले स्पेल में काफी फुल लेंथ गेंद फेंकी।

बुमराह ने उछाल हासिल करते हुए बल्लेबाजों को परेशान किया और तीन छोटे स्पैल में गेंदबाजी की जबकि शमी ने दो स्पैल डाले। शमी ने अपनी गेंदबाजी में दोनों ओर स्विंग की। बुमराह ने विल यंग (02) को कोण लेती गेंद पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बुमराह ने फिन एलेन (20) का विकेट झटका। लंच के बाद शमी के दूसरे स्पैल ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया जिसमें सीनियर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिमी नीशाम भी शामिल थे जो उनकी अतिरिक्त उछाल लेती गेंद का सामना नहीं कर सके।

इससे पहले उन्होंने क्रीज पर जमे हुए हेनरी कूपर (68 गेंद में 40 रन) को फुल लेंथ गेंद पर आउट किया। इसके बाद दोनों अंतिम सत्र में गेंदबाजी के लिये नहीं उतरे। अंत में आधा घंटा काफी मनोरंजक रहा जिसमें स्कॉट कुगेलीजन और ब्लेयर टिकनर की गेंदों को शॉ और अग्रवाल ने काफी पीटा और आसानी से रन जुटाये। भारत ने लगातार दूसरे दिन शॉ और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी को उतारा जिससे शुभमन गिल को शायद अपने टेस्ट पदार्पण के लिये इंतजार करना होगा।

Next Story
Share it