शनिवार, अक्टूबर 31, 2020
होम क्रिकेट टी20 विश्वकप के आयोजन को लेकर अगस्त से पहले कोई फैसला नहीं-सूत्र

टी20 विश्वकप के आयोजन को लेकर अगस्त से पहले कोई फैसला नहीं-सूत्र

कोविड-19 महामारी के कारण अब तक कई खेल प्रतियोगिता या तो स्थगित कर दी गई हैं या रद्द हो गई है। अब आगामी टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर भी इस समय संशय की स्थिती बनी हुई है। टी20 विश्व कप के मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 से लड़ने के लिए किसी भी प्रकार की बाहरी आवाजाही पर पाबंदी लगाई है। हालांकि आईसीसी के अधिकारी ने कहा है कि इसके आयोजन पर फैसला अंतिम अगस्त तक लिया जायेगा।

आईसीसी के एक विश्वसनीय स्रोत ने इसको लेकर ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से कहा कि, “ICC अगस्त तक ऐसा कोई निर्णय नहीं लेगा। अभी, चीजें धूमिल दिख रही हैं, और लोगों का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है। हालांकि, अगर कुछ महीनों में स्थिति में सुधार होता है तो क्या होगा ? अगर आईसीसी ने घोषणा की ,कि टी 20 विश्व कप मई में ही स्थगित हो जाता है, और कुछ महीनों बाद चीजें बेहतर हो जाती हैं, ऐसे में क्रिकेट के शासी निकाय को पता चलता है कि इसने जल्दबाजी में फैसला लिया। इसीलिए आईसीसी को इस आयोजन के भाग्य पर फैसला करने में समय लगेगा, अगस्त के अंत तक कुछ नहीं कहा जा सकता। इससे पहले किसी भी घोषणा की उम्मीद न करें।”

दूसरी तरफ विश्व कप की तैयारी पूर्व योजना के अनुसार ही चल रही है। इसको लेकर सूत्र ने आगे कहा, “अब तक, सब कुछ योजना के अनुसार बढ़ रहा है , और यह मानते हुए कि टूर्नामेंट अपनी मूल तिथियों के अनुसार आयोजित किया जाएगा। इसलिए, ऑस्ट्रेलिया में ICC की स्थानीय आयोजन समिति (LOC) द्वारा अन्य सभी तैयारियां पूरे जोश में चल रही हैं।”