Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

सांसद हरभजन सिंह ने दिखाई दरियादिली, किसानों की बेटियों के कल्याण के लिए की बड़ी घोषणा

हरभजन सिंह अपने एक नेक काम के कारण सुर्खियों में आये है।

Harbhajan Singh cricket
X

हरभजन सिंह

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-16T18:13:43+05:30

भारतीय क्रिकेट जगत में टर्मिनेटर नाम से मशहूर हरभजन सिंह अक्सर सुर्खियों में रहते है, वें कभी मैदान पर अपने प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में रहते है ,तो कभी सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट के कारण सुर्खियों में रहते है ,अब हरभजन सिंह एक बार फिर सुर्खियों में आये है, लेकिन इस बार वें न मैदान पर अपने प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में आये और न ही सोशल मीडिया पर किसी गतिविधि के कारण बल्कि इस बार हरभजन सिंह अपने एक नेक काम के कारण सुर्खियों में आये है।

उल्लेखनीय है कि हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हाल ही में राजनीति में कदम रखा था और आम आदमी पार्टी का दामन थामा था ,जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजा। अब हरभजन सिंह ने सासंद जाने के बाद एक बड़ा ही नेक कदम उठाया है। भज्जी ने अपनी राज्यसभा का वेतन किसानों की बेटियों के कल्याण के लिए देने की घोषणा की। उन्हें राज्य सभा से जितना भी वेतन मिलेगा वें पूरा अपना पूरा वेतन प्रदेश के किसानों की बेटियों के कल्याण के लिए खर्चा करेंगे। हरभजन के इस कदम की हर कोई सरहना कर रहा है और उन्हें सभी एक दरियादिली इंसान बता रहे है।

ट्वीट कर दी जानकारी

हरभजन सिंह ने अपने इस काम की जानकारी सभी लोगों को ट्वीट करके दी। उन्होंने ने ट्वीट करते हुए लिखा "एक राज्यसभा सदस्य के रूप में मैं किसानों की बेटियों की शिक्षा और कल्याण के लिए अपना वेतन दान देना चाहता हूं। मैं अपने राष्ट्र की बेहतरी में योगदान करने के लिए शामिल हुआ हूं और मैं वह सब कुछ करूंगा जो मैं कर सकता हूं। जय हिंद...।" आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद को सैलरी के रूप में तो 16 हजार रुपये महीना ही मिलता है, लेकिन भत्ता वगैरह लेकर राशि बढ़ जाती है।

शानदार रहा क्रिकेट करियर

हरभजन का क्रिकेट का शानदार करियर रहा। उन्होंने 103 टेस्ट में 417 विकेट और 236 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 269 विकेट लिए। उनके नाम 28 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 25 विकेट भी दर्ज हैं। आईपीएल में भी उन्होंने 163 मैच खेले, जिसमें 150 विकेट लिए। आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।

Next Story
Share it