रविवार, सितम्बर 20, 2020
होम क्रिकेट Women's T20I Player Rankings:जेमिमाह रोड्रिग्ज शीर्ष भारतीय बल्लेबाज, शेफाली वर्मा को भी...

Women’s T20I Player Rankings:जेमिमाह रोड्रिग्ज शीर्ष भारतीय बल्लेबाज, शेफाली वर्मा को भी फायदा

गुरुवार को आईसीसी ने महिला खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों को फायदा पंहुचा है। भारतीय बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्ज को रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है, जबकि युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 57 पायदान की छलांग लगाई है। टॉप-10 गेंदबाजों और बल्लेबाजों में भारत के तीन-तीन खिलाड़ी शामिल हैं।

हाल ही में भारत ने वेस्टइंडीज को उसके घर में जाकर 5-0 से हराया था, जिसमें शेफाली वर्मा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। उनका फायदा उन्हें ताजा रैंकिंग में देखने को मिला है। अब शेफाली टी20 रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाने के बाद 30वें पायदान पर पहुंच गई है। उन्होंने इस सीरीज में सर्वाधिक 158 रन बनाये थे, जिसके लिए शेफाली को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। इस सूची में जेमिमाह रोड्रिग्ज, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर क्रमशः चौथे, सातवें और नौवें पायदान पर है। धाकड़ बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवे और अंतिम टी20 मैच में अर्धशतक लगाया था। अब वह टी20 बल्लेबाजों की सूची में 49वें स्थान पर आ गयी हैं।

यह भी पढ़ें: WI vs IND, पांचवा टी20: भारत ने वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराया, 5-0 से जीती सीरीज

दूसरी तरफ गेंदबाजी की रैंकिंग में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला, जिसमें शीर्ष पांच गेंदबाजों में तीन भारतीय नाम शामिल हैं। बीती सीरीज में दीप्ति शर्मा ने आठ विकेट चटकाये थे, उन्होंने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। उनके ठीक नीचे पांचवे स्थान पर पूनम यादव हैं। इस सूची में 769 रेटिंग अंको के साथ राधा यादव दूसरे पायदान पर है। उन्हें तीन पायदान का फायदा पंहुचा है।