शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम क्रिकेट ICC womens T20 world cup: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से...

ICC womens T20 world cup: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराया, पूनम यादव ने झटके 4 विकेट

सिडनी में खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा के 49 रनों की बदौलत 132 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 115 रन ही बना सकी। भारत की ओर से पूनम यादव ने चार जबकि शिखा पांडे ने तीन विकेट लिए। पूनम यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। स्मृति मंधाना और युवा शेफाली वर्मा की जोड़ी ने टीम को तेजी से शुरुआत दिलवाई और शुरुआती पॉवरप्ले में रन बटोरे। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम को तीन झटके लगातार झटके लग गए। इस बीच शेफाली वर्मा ने 15 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 29 रनों की पारी खेली। स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर जल्द ही पवेलियन लौट गई। मुश्किल परिस्थितियों में दीप्ति शर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्ज ने मिलकर टीम को संभाला और विकेट के लिए रनों की उपयोगी साझेदारी की। अंतिम ओवरों में भारतीय बल्लेबाज तेजी से रन बटोरने में नाकाम रही और भारत ने 4 विकेट पर 132 रन बनाये।

जवाब में कंगारू बल्लेबाजों ने टीम को एलिसा हीले और बेथ मूनी ने सधी हुई शुरुआत दिलवाई। शिखा पांडे ने टीम को पहली सफलता दिलवाई जब छठे ओवर में मूनी 6 रन बनाकर 32 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। एक छोर से एलिसा हीले ने जमकर बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। इसके बाद उन्होंने 27 रन पर अपने पांच विकेट गँवा दिये। इस बीच पूनम यादव ने 4 विकेट झटक कर मैच को भारत के पक्ष में कर दिया। अंत में गार्डनर ने कुछ संघर्ष किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिलवा सकी। गार्डनर ने 36 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। टीम ने निरंतर अंतराल में विकेट गंवाये और पूरी टीम 115 रनों पर ही सिमट गई।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 132/2 (दीप्ति शर्मा 49*रन, जॉनसन 2/24)

ऑस्ट्रेलिया: 115/10 (एलिसा हीले 51, पूनम यादव 4/19)