Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

अगर जरुरत पड़ी तो ओपनिंग करने के लिए भी तैयार:- हनुमा विहारी

अगर जरुरत पड़ी तो ओपनिंग करने के लिए भी तैयार:- हनुमा विहारी
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-14T11:35:00+05:30

न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन दोयम दर्जे के गेंदबाजी आक्रमण के सामने भारत के अनुभवहीन सलामी बल्लेबाजों सस्ते में आउट हो गये। जिसके बाद हनुमा विहारी ने शुक्रवार को कहा कि टीम प्रबंधन अगर उनसे कहता है तो वह पारी की शुरूआत करने को तैयार हैं।

अभ्यास मैच में छठे नंबर पर उतरे हनुमा विहारी ने शतक जमाया लेकिन मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव और शुभमान गिल जल्दी आउट हो गए। तीनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों की नाकामी के बाद सवाल उठने लगे हैं कि वे नील वेगनेर, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी का सामना कैसे करेंगे। विहारी ने कहा ,"एक खिलाड़ी के तौर पर मैं किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिये तैयार हूं। मुझे अभी कुछ बताया नहीं गया है। मैने पहले भी कहा है कि टीम की जरूरत के मुताबिक बल्लेबाजी के लिये तैयार हूं।"

पिछले साल अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट के बाद लगातार चार टेस्ट से बाहर रहने का उन्हें बुरा नहीं लगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा ,"कई बार टीम संयोजन को भी समझना होता है। जब आप अपनी धरती पर खेल रहे हैं और पांच गेंदबाज टीम में है तो एक बल्लेबाज को बाहर रहना ही होगा। मुझे कुछ साबित नहीं करना है लेकिन मैं प्रक्रिया का पालन करता हूं।"

यहां पिच की अतिरिक्त उछाल से हैरान रह गए इस बल्लेबाज ने कहा ,"शुरूआत में अतिरिक्त उछाल से हम हैरान हो गए। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मैने कुछ मैच यहां खेले थे लेकिन पिच ऐसी नहीं थी। एक बार तालमेल बिठाने पर मैं और पुजी (पुजारा) जमकर खेले। हमें पता था कि हमें लंबी पारियां खेलनी है।''

Next Story
Share it