शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम क्रिकेट अगर परिस्थितियां अनुकूल न हों तो मुझे दर्शकों के बिना खेलने में...

अगर परिस्थितियां अनुकूल न हों तो मुझे दर्शकों के बिना खेलने में कोई दिक्कत नहीं-हरभजन सिंह

अनुभवी आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को खाली स्टेडियमों में करवाने में दिक्कत नहीं है लेकिन कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन होना चाहिए क्योंकि इस पर कई लोगों की आजीविका निर्भर है।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘दर्शक महत्वपूर्ण होते हैं लेकिन अगर परिस्थितियां अनुकूल न हों तो मुझे उनके बिना खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे दर्शकों का समर्थन नहीं मिलेगा लेकिन इससे यह सुनिश्चित होगा कि प्रत्येक प्रशंसक टीवी पर आईपीएल देख पाएगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें हर चीज के लिये सतर्क रहना होगा और खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखना होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि मैच स्थल, टीम होटल, उड़ान आदि की अच्छी तरह से सफाई की गयी हो। यह कई लोगों की आजीविका का सवाल है इसलिए जब सब कुछ ठीक हो जाए तो हमें आईपीएल का आयोजन करना चाहिए।”

 भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था लेकिन वायरस को रोकने के लिये देशव्यापी लॉकडाउन के कारण इसके जल्द आयोजन की संभावना नहीं है। भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैच खेलने वाले हरभजन ने कहा, ‘‘मुझे मैचों की काफी कमी खल रही है। मुझे उम्मीद है कि एक साल के बाद मैं 17 मैच (फाइनल सहित) खेल पाऊंगा। मुझे मैदान पर नहीं जा पाना अखर रहा है। हर किसी प्रशंसक को इसकी कमी खल रही होगी। उम्मीद है कि आईपीएल जल्द होगा। तब तक मुझे खुद को फिट रखना होगा।’’

यह भी पढ़ें: COVID-19: सौरव गांगुली ने हजारों लोगों के भोजन के लिये इस्कॉन की मदद की