Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IPL 2022: इन पांच युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल में मचाई धूम

सभी टीमों के लिए अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाडी भी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे है।

तिलक वर्मा, आयुष बड़ोनी, अनुज रावत, आवेश खान और डेवाल्ड ब्रेविस
X

तिलक वर्मा, आयुष बड़ोनी, अनुज रावत, आवेश खान और डेवाल्ड ब्रेविस

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-11T21:26:40+05:30

आईपीएल के 15वे संस्करण के लगभग 20 मैच खेले जा चुके है। अब तक आईपीएल हर साल की तुलना से अधिक रोमांचक और अद्भुत रहा है। इस बार आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा ले रही है। लीग में अब तक सभी टीमें बहुत ही संतुलित और बेहतरीन नज़र आ रही है। इसी कारण इस बार आईपीएल अधिक रोमांचक हो रहा है। सभी टीमों के लिए अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाडी भी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे है। कई युवा खिलाड़ियों ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में अपने दम पर अपनी टीमों को मैच जिताया है। आज हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसे ही युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है ,जिन्होंने अभी तक अपने प्रदर्शन से पूरे आईपीएल में धूम मचा रखी है।

तिलक वर्मा


तिलक वर्मा इस साल 5 बार की आईपीएल विजेता मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नज़र आ रहे है। अब तक मुंबई इंडियंस तो टूर्नामेंट में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पायी है ,लेकिंन तिलक वर्मा ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित जरूर किया है। तिलक ने अब तक टूर्नामेंट में मुंबई की ओर से खेलते हुए 4 मैचों में 161 रन बनाये है। इसमें तिलक ने एक अर्धशतक भी लगाया था, उनका अब तक टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 61 रन है। तिलक आईपीएल के पहले इस साल हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी अपने बल्ले से जलवा बिखरे चुके है। तिलक एक मिडिल क्लास परिवार से आते है ,जिन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए काफी मेहनत की है।

आयुष बड़ोनी


आयुष आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉइंट्स की ओर से खेलते नज़र आ रहे है। आयुष ने आईपीएल के शुरूआती मैचों में ही अपनी टीम लखनऊ को मुश्किल परिस्थितियों में मैच जिताकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। आयुष ने अब तक अपने बल्ले से लखनऊ के लिए 5 मैचों में 107 रन बनाये है। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि कुछ सालो पहले आयुष आईपीएल के ऑक्शन में अनसोल्ड चले गए थे ,जिससे वे काफी निराश थे। लेकिन इस साल पूर्व क्रिकेटर और लखनऊ टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने आयुष को इस साल टीम में शामिल किया। जिसे आयुष ने अब तक सही भी साबित किया। आयुष अपने इस धमाकेदार प्रदर्शन को आगे भी जारी रखना चाहेंगे।

अनुज रावत


दिल्ली का रहने वाला युवा बल्लेबाज़ अनुज रावत इस साल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेल रहे है। वे टूर्नामेंट में टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ ओपनिंग कर रहे है। अनुज शुरुआत के एक - दो मैच में तो नहीं चले लेकिन उन्होंने जल्द ही लय पकड़ी और टीम के लिए बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करना शुरू किया। अनुज ने अब तक आईपीएल में अपनी टीम के लिए 4 मैचों में 113 रन बनाये है। इसमें अनुज की मुंबई के खिलाफ खेली गयी 66 रनों की मैच विनिंग पारी भी शामिल है। टीम अनुज से आगे भी इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगा।

आवेश खान


इंदौर एक्सप्रेस के नाम पहचाने जाने वाले आवेश खान एक बार फिर अपने प्रदर्शन से आईपीएल में जलवा बिखेर रहे है , आवेश इस साल आईपीएल की नई टीम लखनऊ की ओर से खेलते हुए नज़र आ रहे है। आवेश ने अब तक गेंद से अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया ,उन्होंने अपनी टीम के लिए इस साल खेले मैचों में 8 विकेट हासिल किये। वे लगातार अपनी टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट चटाकर टीम को मैच जीता रहे है। आवेश पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे ,जहां वे टूर्नामेंट के दूसरे हाईएस्ट विकेटकर गेंदबाज़ थे। यही कारण था कि इस साल लखनऊ की टीम ने आवेश पर 10 करोड़ रूपये ज्यादा खर्च कर अपनी टीम के साथ जोड़ा था।

डेवाल्ड ब्रेविस


बेबी एबी के नाम से मशहूर ब्रेविस, इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए नज़र आ रहे है। ब्रेविस ने अब तक इस साल लीग में 2 ही मैच खेले, लेकिन इन दो मैचों में ही ब्रेविस ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। ब्रेविस ने आईपीएल में अपनी ही पहली गेंद पर आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली का विकेट भी हासिल था। ब्रेविस आईपीएल के पहले अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन कर चुके है। जहां वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के अवार्ड से नवाज़ा गया था।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it