गुरूवार, अक्टूबर 29, 2020
होम क्रिकेट चंडीगढ़ की काशवी गौतम ने किया कमाल, हैट्रिक समेत झटके सभी 10...

चंडीगढ़ की काशवी गौतम ने किया कमाल, हैट्रिक समेत झटके सभी 10 विकेट

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। इस खेल में परिणाम भी अनिश्चित और अप्रत्याशित आते रहे हैं। ऐसे ही चौकाने वाला परिणाम महिलाओं के एक मैच से देखने को मिला है। महिलाओं की अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में चंडीगढ़ की काशवी गौतम ने पूरे 10 विकेट अपने नाम कर लिए। उन्होंने विपक्षी टीम अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दौरान उन्होंने एक हैट्रिक भी बनाई। वह वनडे क्रिकेट में 10 विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला गेंदबाज बन गई हैं। बीसीसीआई ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक अकॉउंट से शेयर भी किया है।

मंगलवार को चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के बीच अंडर-19 मैच खेला गया, जिसमें काशवी गौतम ने यह करिश्मा करके दिखाया। काशवी ने इस दौरान महज 4.5 ओवर गेंदबाजी की और महज 12 रन खर्च किये और हैट्रिक समेत सभी 10 विकेट हासिल किये। इस दौरान उन्होंने एक ओवर मेडेन भी फेंका।

चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाये। खास बात यह रही अपनी गेंदबाजी से चर्चा का विषय बनने वाली काशवी ने बल्ले से भी कमाल किया। उन्होंने बल्लेबाजी में 68 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली। जब काशवी की बारी गेंदबाजी की आई तो उन्होने अपने गेंदबाजी कोटे से महज 12 रन खर्च किये और सभी दस विकेट चटका दिए। उनकी घातक गेंदबाजी के कारण ही विपक्षी टीम महत 25 रनों पर ही सिमट गई। इस दौरान कई शर्मनाक और अनचाहे रिकॉर्ड अरुणाचल प्रदेश की टीम के नाम हुए। महिलाओं के अंडर-19 मैच में अरुणाचल के 8 खिलाड़ी अपना खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर ही आउट हो गए।