Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रमंडल खेल

भारतीय एथलीट्स ने पीएम मोदी को दिए तोहफे, निकहत ने अपने बॉक्सिंग ग्लव्स तो हिमा दास ने भेंट किया पारंपरिक गमछा

पीएम मोदी ने एथलीट्स को उनकी कामयाबी पर बधाई दी और आगे आने वाली सभी चुनौतियों के लिए हौसला बढ़ाया।

भारतीय एथलीट्स ने पीएम मोदी को दिए तोहफे, निकहत ने अपने बॉक्सिंग ग्लव्स तो हिमा दास ने भेंट किया पारंपरिक गमछा
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-14T13:48:59+05:30

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन दिखा चुके भारतीय एथलीट्स से मुलाकात की और उन्हें उनकी उपलब्धि पर सम्मानित किया। पीएम मोदी ने एथलीट्स को उनकी कामयाबी पर बधाई दी और आगे आने वाली सभी चुनौतियों के लिए उनका हौसला बढ़ाया।

इस दौरान खिलाड़ियों ने भी पीएम को कई उपहार भेंट किए। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण हासिल करने वाली भारत की स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन ने उन्हें अपने बॉक्सिंग ग्लव्स दिए तो वहीं बेहतरीन धावक हिमा दास ने उन्हें असम का पारंपरिक गमछा भेंट किया। हालाकि हिमा पदक तो नही जीत पाई थी लेकिन वह क्वालीफाई करने में कामयाब रही थी।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद निकहत जरीन ने ट्वीट कर लिखा कि "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर को सभी मुक्केबाजों द्वारा हस्ताक्षरित बॉक्सिंग ग्लव्स उपहार में देने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं। इस अद्भुत अवसर के लिए धन्यवाद। मेरे साथी एथलीटों जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है उनके साथ खास समय बिताने का मौका मिला।"

वहीं हिमा दास ने लिखा कि "राष्ट्रमंडल खेल 2022 के आधार पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी से आशीर्वाद प्राप्त कर उत्साहित हूं। मैंने पूरे असम की तरफ से उन्हें एक पारंपरिक गमछा भेंट किया जो मेरा सौभाग्य है।"

निकहत और हिमा के अलावा देश की दिग्गज एथलीट और स्वर्ण पदक विजेता मीराबाई चानू कहा कि पीएम से मिलकर सम्मानित महसूस कर रही हूं। इतना ही नहीं उन्होंने समर्थन और हौसला बढ़ाने के लिए पीएम का धन्यवाद किया। भारतीय दल के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय खेलों का स्वर्णिम दौर दरवाजे पर दस्तक दे रहा है।

बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी ने लिखा,"अपना कीमती समय देने और हमें अपने आवास पर आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद सर। आपके साथ बात करना हमेशा हौसला बढ़ाता है।"

पुरुष एकल में स्वर्ण पदक जीतने वाले लक्ष्य सेन के कहा कि सभी एथलीटों के लिए एक शानदार दिन, हमारी कड़ी मेहनत की सराहना करने और प्रोत्साहन के शब्दों के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। हम सभी आपके समर्थन के लिए बहुत आभारी हैं। अपने देश को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे। जय हिंद!

बता दें 22वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की झोली में कुल 61 पदक आए, जिसमें 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक शामिल हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it