Begin typing your search above and press return to search.

राष्ट्रमंडल खेल

Commonwealth Games 2022: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी खिलाड़ियों से करेंगे बात, बढ़ाएंगे उनका हौसला

पिछली बार हुए ओलिंपिक खेलों की तरह ही इस बार भी पीएम मोदी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात चीत करेंगे

Commonwealth Games 2022: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी खिलाड़ियों से करेंगे बात, बढ़ाएंगे उनका हौसला
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-07-20T14:29:32+05:30

इंग्लैंड के बर्मिंघम में जल्द ही शुरू होने वाले 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय खिलाड़ियों का दल रवाना होने वाला है। भारत की तरफ से 215 खिलाड़ियों का बड़ा दल इस बार हिस्सा लेने जा रहा हैं। ऐसे मे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने का ज़िम्मा खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया हैं।

पिछली बार हुए ओलिंपिक खेलों की तरह ही इस बार भी पीएम मोदी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात चीत करेंगे।

28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों से पहले नरेंद्र मोदी 20 जुलाई को सुबह 10 बजे भारतीय दल से वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिए बात करेंगे और उनका हौसला बढ़ाएंगे। एथलीटों के साथ-साथ इस कान्फ्रेंसिग में उनके कोच भी शामिल होंगे।

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री की यह बातचीत प्रमुख खेल आयोजनों में भाग लेने से पहले एथलीटों को प्रेरित करने के उनके निरंतर प्रयास का एक हिस्सा है। पिछले साल, प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ-साथ टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी बातचीत की थी। यहां तक की खेल प्रतियोगिताओं के दौरान भी प्रधानमंत्री ने एथलीटों की प्रगति में गहरी दिलचस्पी ली।

गौरतलब है की इस बार के राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की ओर से 215 एथलीट 19 अलग-अलग खेलों में भाग लेंगे। नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, बजरंग पुनिया, रवि दहिया, मीराबाई चानू, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, अमित पंघल, लवलीना बोरगोहेन, निखत जरीन और लक्ष्य सेन समेत देश के कई स्टार और बड़े खिलाड़ियों के नाम इसके शामिल है जिनसे देश को मेडल की उम्मीद हैं।

Next Story
Share it