Begin typing your search above and press return to search.

शतरंज

शतरंज ओलंपियाड के लिए तमिलनाडु सरकार ने 92 करोड रुपए का आवंटन किया

टूर्नामेंट में दुनियाभर के लगभग 2500 खिलाड़ियों और कोच के शिरकत करने की उम्मीद है

शतरंज ओलंपियाड के लिए तमिलनाडु सरकार ने 92 करोड रुपए का आवंटन किया
X
By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-28T22:59:42+05:30

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार ने शतरंज ओलंपियाड-2022 के आयोजन के लिए 92 करोड़ 13 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की है। सही समय पर उठाए गए कदम और प्रयासों से चेन्नई को 44वें शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी मिली है। बता दें शतरंज ओलंपियाड का आयोजन जब भारत में पहली बार हो रहा है।

स्टालिन ने 'स्पोर्ट्सस्टार- साउथ स्पोर्ट्स कॉनक्लेव' के दौरान कहा, 'तमिलनाडु सरकार शतरंज ओलंपियाड की मेजबानी को लेकर गौरवांवित है. राज्य सरकार ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए 92 करोड़ 13 लाख रुपये आवंटित किए हैं।' मुख्य्मंत्री ने चेन्नई में आयोजित होने वाले शतरंज ओलंपियाड का हाल में लोगो और शुभंकर जारी किया। उन्होंने कहा कि इस कॉनक्लेव का आयोजन सही समय पर हो रहा है जबकि टूर्नामेंट अब मात्र कुछ ही वक्त बाकी है।

स्टालिन ने कहा कि उनके दिवंगत पिता पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की खेलों में दिलचस्पी थी जो ना सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि दर्शकों को भी प्रेरित करते थे। टूर्नामेंट में दुनियाभर के लगभग 2500 खिलाड़ियों और कोच के शिरकत करने की उम्मीद है। 44वें शतरंज ओलंपियाड का आयोजन 28 जुलाई से 10 अगस्त के बीच यहां के समीप महाबलीपुरम में किया जाएगा।

Next Story
Share it