Begin typing your search above and press return to search.

शतरंज

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने फीडे शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले को दिखाई हरी झंडी

शतरंज ओलंपियाड का आयोजन महाबलीपुरम में 28 जूलाई से 10 अगस्त के बीच होना तय हुआ है

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने फीडे शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले को दिखाई हरी झंडी
X
By

Shivam Mishra

Published: 23 Jun 2022 8:05 AM GMT

44वे फीडे शतरंज ओलंपियाड के आयोजन के ठीक पहले शुरू हुई शतरंज मशाल रिले का सफर अब हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुँच गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें दिल्ली के इन्दिरा गांधी इंडोर स्टेडियम से रविवार को खुद शतरंज ओलंपियाड के 44वें सत्र से पहले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की पहली मशाल रिले को हरी झंडी दिखाई थी।

शतरंज ओलंपियाड का आयोजन महाबलीपुरम में 28 जूलाई से 10 अगस्त के बीच होना तय हुआ है। अपको बता दें शतरंज की अंतरराष्ट्रीय संचालन संस्था फिडे ने पहली बार मशाल रिले का आयोजन किया है जो ओलंपिक परंपरा से प्रेरित है। मशाल 40 दिन में 75 शहरों से गुजरकर चेन्नई के समीप महाबलीपुरम पहुंचेगी। देश की राजधानी दिल्ली के लाल किले से होते हुए मशाल ने, लद्दाख, श्रीनगर, जम्मू, धर्मशाला और शिमला का सफर तय किया है।

इसी क्रम में कल यह मशाल धर्मशाला पहुंची जहां केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर नें इसका स्वागत किया और आगे के लिए रवाना करते हुए ग्रांड मास्टर दीप सेन गुप्ता को सौप दिया ।

इसके बाद यह मशाल शाम को शिमला पहुंची जहां हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसका स्वागत करते हुए आगे लिए रवाना कर दिया।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it