Begin typing your search above and press return to search.

शतरंज

भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंद ने किया शानदार प्रदर्शन, पांच बार के चैंपियन को हराकर दर्ज की धमाकेदार जीत

अमेरिका के मायामी में आयोजित एफटीएक्स क्रिप्टो कप के फाइनल राउंड में प्रज्ञानानंद ने मैग्नस कार्लसन को 4-2 से हराकर सबको चौंका दिया है।

भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानानंद ने किया शानदार प्रदर्शन, पांच बार के चैंपियन को हराकर दर्ज की धमाकेदार जीत
X

आर प्रज्ञानानंद

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-23T13:33:29+05:30

17 साल के शतरंज खिलाड़ी रामबाबू प्रज्ञानानंद ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया हैं। रमेशबाबू प्रज्ञानानंद ने एफटीएक्स क्रिप्टो कप में 5 बार के शतरंज चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हरा दिया हैं। अमेरिका के मायामी में आयोजित एफटीएक्स क्रिप्टो कप के फाइनल राउंड में मैग्नस कार्लसन को 4-2 से हराकर सबको चौंका दिया है।

मैग्नस कार्लसन दुनिया के नंबर एक शतंरज खिलाड़ी हैं और 5 बार विश्व चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन भारतीय ग्रैंडमास्टर ने इस साल तीसरी बार विश्व नम्बर एक खिलाड़ी कार्लसन को हराते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की हैं। इससे पहले ऑनलाइन मैचों में भी प्रज्ञानानंद कार्लसन को दो बार हरा चुके हैं।

कार्लसन पर जीत के बावजूद वे अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहे। नार्वे के कार्लसन ने सर्वाधिक अंक हासिल करके खिताब अपने नाम किया। उन्होंने कुल 16 अंक हासिल किए। जबकि प्रज्ञानानंदा ने 15 अंक जीते।

प्रज्ञानानंद ने कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों के दौरान काफी अच्छा खेल सकता था, लेकिन टूर्नामेंट में दूसरे नंबर पर रहना अच्छी बात है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it