Begin typing your search above and press return to search.

शतरंज

शतरंज में रोबोट ने तोड़ दी 7 साल के बच्चे की उंगली, बच्चा हुआ बुरी तरह घायल

बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

शतरंज में रोबोट ने तोड़ दी 7 साल के बच्चे की उंगली, बच्चा हुआ बुरी तरह घायल
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-26T17:11:03+05:30

आज के दौर में रोबोट्स का उपयोग हर कहीं किया जाता है फिर चाहे वह होटल में, कंपनी में हो या फिर खेल के मैदान में हो लगभग हर रोबोट्स का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इनका ज्यादा उपयोग मानवों के लिए मुसीबत भी बन जाता है। जिसका उदाहरण हाल ही में एक बार फिर देखने तब को मिला। जब एक रोबोट ने 7 वर्ष के बच्चे की उंगली तोड़ दी।

दरअसल रूस की राजधानी मास्को में एक शतरंज टूर्नामेंट चल रहा था। जहां बच्चे रोबोट से शतरंज खेल रहे थे। इसी दौरान एक 7 वर्ष का बच्चा भी रोबोट के साथ शतरंज खेल रहा था। इसी दौरान रोबोट ने बच्चे की उंगली पकड़ ली। काफी देर तक दबाए रखा।

ये पूरा घटनाक्रम वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया। जहां वीडियो में देखा जा सकता है कि रोबोट ने 17 सेकंड तक बच्चे की उंगली दबाए रखी। बच्चा दर्द से बुरी तरह छटपटाता भी दिखाई दे रहा है। पास में जो ऑफिशल्स थे तुरंत हरकत में आए और किसी तरह बच्चे की उंगली को आजाद कराया।

बच्चे की उंगली बुरी तरह जख्मी हो गई थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बारे में आयोजकों ने बयान जारी किया कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह रोबोट किराए पर लिया गया था। इसमें आयोजकों की कोई गलती नहीं है। दूसरी ओर, बच्चे के पैरेंट्स आयोजकों पर लीगल एक्शन लेने की तैयारी कर रहे हैं।

Next Story
Share it