Begin typing your search above and press return to search.

शतरंज

सर्बिया मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में आर्यन चोपड़ा ने किया शानदार प्रदर्शन, 7.5 अंक के साथ टूर्नामेंट में रहे उपविजेता

भारत के अन्य खिलाड़ियों ने भी किया जबरदस्त प्रदर्शन

aryan chopra chess
X

आर्यन चोपड़ा (चित्र:आदित्य रॉय/चैसबेस) 

By

Amit Rajput

Published: 7 July 2022 8:21 AM GMT

सर्बिया के नोबी सदा में चल रहे सर्बिया मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में भारत के युवा ग्रांड मास्टर आर्यन चोपड़ा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वें टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर रहे हैं। वें पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रहे। उन्होंने टूर्नामेंट के आखिरी मैच में टर्की के ग्रांड मास्टर एमरे कान को पराजित करते हुए 7.5 अंक बनाकर टूर्नामेंट में दूसरा स्थान हासिल किया।

टूर्नामेंट के अंत में पहले स्थान पर 8 अंक के साथ ग्रीस के एवेगेनीओस इओनिडिस रहे। वही दूसरे स्थान आर्यन रहे। उनके बाद तीसरे स्थान पर इज़राइल के एवगेनय जनन 7 अंक के साथ रहे। 9 राउंड की इस स्विस प्रतियोगिता में में दुनिया भर के 39 देशो के कुल 266 खिलाड़ियों नें हिस्सा लिया था। लेकिन इन सभी राउंड में आर्यन अपराजित रहे। इनमें उन्होंने 6 मैचों में जीत दर्ज की जबकि 3 मैच उनके ड्रॉ रहे।

आर्यन चोपड़ा के अलावा प्रतियोगिता में अन्य भारतीयों में 6.5 अंक बनाकर हर्षा भारतकोठी नौवे स्थान पर रहे । वही अधिबन भास्करन 6.5 अंक बनाकर टाईब्रेक में छठे तो आदित्य मित्तल सातवे स्थान पर रहे साथ ही आदित्य नें अपना तीसरा और अंतिम ग्रांड मास्टर नार्म पूरा कर लिया है और अब देश का अगला ग्रांड मास्टर बनने के लिए उन्हे सिर्फ 5 फीडे रेटिंग की जरूरत है फिलहाल आदित्य की लाइव रेटिंग 2495 पहुँच गयी है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it