बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारत में शतरंज को प्रोमोट करने के लिए आनंद चेसकिड से जुड़ें

भारत में शतरंज को प्रोमोट करने के लिए आनंद चेसकिड से जुड़ें

पांच बार विश्व चैंपियन रहे मशहूर शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद भारत में शतरंज को बढ़ावा देने के लिए चेसकिड के साथ जुड़ेंगे।

चेसकिड बच्चों को शतरंज सिखाने और खिलाने वाली दुनिया की नंबर वन साइट है।

11 जुलाई को चेन्नई के ताज में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में चेसकिड का प्रतिनिधित्व सीईओ कैरे फैन, चीफ चेस ऑफिसर माइक क्लिन और भारतीय मार्केटिंग डायरेक्टर राकेश कुलकर्णी ने किया। उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की गई कि आनंद चेसकिड के भारत में चीफ मेंटर बनेंगे और चेसकिड को कंटेंट व प्रोडक्ट सम्बन्धी जानकारियाँ उपलब्ध कराते हुए भारत में शतरंज के युवा खिलाड़ियों को ग्रो करने पर काम करेंगे।

आनंद और चेसकिड के बीच यह कोलैबोरेशन भारत में आयोजित हो रही चेसकिड चैंपियनशिप के साथ आरंभ होगा। यह टूर्नामेंट इन गर्मियों में chesskid.com पर ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा।

6 राज्यों से स्कूल राज्य – स्तर के टूर्नामेंट के विजेताओं को नेशनल टूर्नामेंट में भेजेंगे, वहीं चार वाइल्ड कार्ड्स चेसकिड के द्वारा चुने जाएंगे, कुल 10 बच्चों की फील्ड के लिए।

इन 10 प्रतिभागियों को आनंद से मिलने और उनके साथ यात्रा करने का अवसर मिलेगा।

चेसकिड ने यह घोषणा भी की, कि आनंद के आगामी 50वें जन्मदिन को सेलिब्रेट करने के लिए, चेसकिड में गोल्ड मेम्बरशिप खरीदने वाले हर 50वें बच्चे को डीजीटी डिजिटल चेस क्लॉक जीतने को मिलेगी।

पहले 1000 बच्चे जो गोल्ड मेम्बरशिप खरीदेंगे, उन सभी को आनंद के साथ एक प्राइवेट और लाइव ऑनलाइन मास्टरक्लास में आमंत्रित किया जाएगा।

चेसकिड ज़रूरतमंद रूरल स्कूल्स में गोल्ड मेम्बरशिप उपलब्ध कराने के लिए एक योजना को स्पॉन्सर भी करेगा।

चेसकिड के सीईओ कैरे फैन ने कहा,

“शतरंज की दुनिया में भारत एक उभरता हुआ सितारा रहा है। भारत के अरबों घरों तक शतरंज को पहुंचाने की हमारी इस यात्रा में हम आनंद के साथ पार्टनरशिप करके उत्साहित हैं। उनकी स्पोर्ट्समैनशिप, ज्ञान और शतरंज में हासिल हुईं अतुलनीय उपलब्धियाँ उन्हें शतरंज को लेकर जागरुकता का प्रसार करने के लिए उपयुक्त पात्र बनाती हैं।”