Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

Youth World Boxing Championships: विश्वनाथ, वंशज सहित आठ भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

Vishwanath and Vanshaj boxer
X

 विश्वनाथ और वंशज 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 20 Nov 2022 12:33 PM GMT

गत एशियाई युवा चैंपियन विश्वनाथ सुरेश और वंशज सहित आठ मुक्केबाजों ने स्पेन के ला नूसिया में चल रही युवा पुरुष एवं महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पांचवें दिन क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

चेन्नई के विश्वनाथ (48 किग्रा) ने इटली के अत्रावियो सल्वाटोर के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से जीत दर्ज की। सोनीपत के वंशज (63.5 किग्रा) ने भी अपनी ताकत और तकनीकी दक्षता का नजारा पेश करते हुए स्पेन के काकुलोव एनरिक को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

जादुमनी और आशीष ने क्रमश: स्पेन के जिमिनेज एसियर और फिलीपीन्स के पामिसा एजेय को हराया जबकि दीपक ने अर्जेन्टीना के लेइवा एंटोनियो को हराया।

महिला वर्ग में भावना शर्मा (48 किग्रा) और एशियाई युवा चैंपियन तमन्ना (50 किग्रा) ने क्रमश: पोलैंड की ओलीविया जुजाना और फिनलैंड की पिाय जारविनेन के खिलाफ अपने अपने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीते। जी देवी ने 54 किग्रा वर्ग में रोमानिया की अना मारिा रोमानतोव को 5-0 से शिकस्त दी।

अमन राठौड़ (67 किग्रा) शिकस्त झेलने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज रहे। उन्हें इराक के यूसिफ हुसैन के खिलाफ करीबी मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट के छठे दिन दो पुरुष मुक्केबाजों सहित भारत के पांच मुक्केबाज प्री क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगे। महिला वर्ग में देविका घोरपड़े (52 किग्रा), प्रीति दहिया (57 किग्रा) और महक शर्मा (66 किग्रा) चुनौती पेश करेंगी जबकि पुरुष वर्ग में साहिल चौहान (71 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) रिंग में उतरेंगे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it