Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

Youth World Boxing Championships: रवीना सहित भारत के तीन मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में

रवीना ने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में हंगरी की वर्गा फ्रांसिस्का रोजी को पराजित किया

Ravina Boxer
X

रवीना

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-11-19T17:16:09+05:30

मौजूदा एशियाई युवा चैम्पियन रवीना (63 किग्रा) ने अपने बेहतरीन कौशल की बदौलत स्पेन के ला नुसिया में चल रही आईबीए युवा पुरूष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

रवीना ने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में हंगरी की वर्गा फ्रांसिस्का रोजी को पराजित किया। भारतीय मुक्केबाज ने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए जबरदस्त मुक्के लगाये। दूसरे राउंड में भी ऐसे ही शुरूआत की और अपनी प्रतिद्वंद्वी पर दबदबा बनाये रखा जिससे रैफरी को मुकाबला रोकना पड़ा और भारतीय मुक्केबाज ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी।

अन्य महिला मुक्केबाजों में कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में प्रवेश किया। उन्होंने एक तरफा मुकाबले में स्पेन की होर्चे मार्टिनेज मारिया को 5-0 से शिकस्त दी।

पुरूष मुक्केबाजों में मोहित (86 किग्रा) अपने प्रतिद्वंद्वी लिथुआनिया के टॉमस लेमानस के दूसरे राउंड में अयोग्य होने से क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। साहिल चौहान (71 किग्रा) ने अंतिम 32 दौर के मुकाबले में अजरबेजान के डेनियल होलोस्टेंको को 5-0 से आसानी से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

निखिल (57 किग्रा) और हर्ष (60 किग्रा) हालांकि अंतिम-32 दौर के अपने-अपने मुकाबले हार गए। निखिल को कजाकिस्तान के कलिनिन इल्या से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि हर्ष को अर्मेनिया के एरिक लेरेल्यान के खिलाफ आरएससी के आधार पर हार मिली।

टूर्नामेंट के पांचवें दिन अंतिम-16 दौर के मुकाबले में तीन महिलाओं सहित नौ भारतीय खेलेंगे। पुरुष वर्ग में विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा), जादू मणि सिंह (51 किग्रा), आशीष (54 किग्रा), वंशज (63.5 किग्रा), अमन राठौर (67 किग्रा) और दीपक (75 किग्रा) अपनी-अपनी चुनौती पेश करेंगे।

इसी तरह महिला वर्ग में भावना शर्मा (48 किग्रा), तमन्ना (50 किग्रा) और हुइड्रोम ग्रिविया देवी (54 किग्रा) रिंग में उतरेंगी।

Next Story
Share it