Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

ओलम्पिक पदक विजेता लवलीना महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप से हुई बाहर, पूजा पहुंची क्वार्टरफाइनल में

लवलीना को प्री क्वाटरफाइनल में 'फेयर चांस टीम' (एफसीटी) की सिंडी एनगाम्बा से 1-4 से शिकस्त मिली

Lovlina Borgohain
X

लवलीना

By

Amit Rajput

Published: 14 May 2022 9:52 AM GMT

तुर्की के इस्तांबुल में चल रही महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में शुक्रवार को भारत को तगड़ा झटका लगा। जहां चैंपियनशिप में शुक्रवार को भारत की ओलम्पिक विजेता खिलाड़ी लवलीना 70 किग्रा वर्ग में प्री क्वाटरफाइनल में हारकर बाहर हो गयी। उन्हें प्री क्वाटरफाइनल में 'फेयर चांस टीम' (एफसीटी) की सिंडी एनगाम्बा से 1-4 से शिकस्त मिली। जबकि उनकी साथी भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी (81 किग्रा) ने अंतिम 8 में जगह बनाई।

पूजा ने अगले दौर में बनाई जगह

पूजा रानी टोक्यो ओलंपिक के बाद से अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रही है। शुक्रवार को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के प्रीक्वाटर फाइनल में मुकाबले में वो हंगरी की टिमिया नेगी के सामने थी। पूजा शुरू से ही आक्रामक थी और रिंग में तेजी से आगे बढ़ते हुए सटीक मुक्के मार रही थी। उन्होंने पूरे बाउट में पूरी तरह से नियंत्रण में देखा और अगले दौर में जाने के लिए 5-0 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना सोमवार को क्वार्टरफाइनल में आस्ट्रेलिया के जेसिका बागले से होगा।

आज के मैच

महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप 2022 में भारत की ओर से अब 2017 विश्व युवा चैंपियन नीतू (48 किग्रा) और 2019 एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा (57 किग्रा) शनिवार को अपने-अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेलेंगी। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए नीतू का सामना स्पेन की लोपेज डेल अर्बोल से जबकि मनीषा का सामना बुल्गारिया की स्वेतलाना स्टेनेवा से होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it