Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

अगस्त में रायपुर में होगी विजेंदर सिंह की प्रोफेशनल फाईट, डेढ़ साल बाद लड़ेंगे देश में फाईट

अगस्त में होने वाली इस फाईट में विजेंदर सिंह के अलावा अन्य मुक्केबाज भी मुक्के बरसातें हुए नजर आएंगे

Vijender Singh Boxer
X

विजेंदर सिंह 

By

Amit Rajput

Published: 21 Jun 2022 4:12 PM GMT

भारत के ओलंपिक मेडलिस्ट मुक्केबाज विजेंदर सिंह जल्द ही अपने देश में एक बार फिर मुक्के बरसातें हुए नजर आएंगे। जहां वे इस साल अगस्त में रमबल इन द जंगल मुकाबले में उतरेंगे। यह फाईट छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित होगी। विजेंदर सिंह इससे पहले गोवा, जयपुर, मुंबई और 2 बार नई दिल्ली में प्रोफेशनल मुकाबला लड़ चुके हैं। उन्होंने देश में अंतिम मुकाबला मार्च 2021 में खेला था। यानी डेढ़ साल बाद वे एक बार फिर प्रोफेशनल रिंग में विरोधी मुक्केबाजों के खिलाफ मुक्के बरसाएंगे।

वही आपको बता दें कि यह पहला मौका होने वाला है। जब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोई प्रोफेशनल फाईट के मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन को लेकर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा ''यह राज्य के लोगों के सामने इस खेल को पेश करने का शानदार मौका है और उम्मीद करता हूं कि इससे नई पीढ़ी के मुक्केबाज प्रेरित होंगे।" आगे उन्होंने कहा, कि मैं अभी मैनचेस्टर में ट्रेनिंग कर रहा हूं और उम्मीद करता हूं कि अगस्त में अजेय अभियान दोबारा शुरू करूंगा। वही फाईट को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की मौजूदा और अगली पीढ़ी के लिए खेलों को बढ़ावा देना बेहद महत्वपूर्ण है।

अगस्त में होने वाली इस फाईट में विजेंदर सिंह के अलावा अन्य मुक्केबाज भी मुक्के बरसातें हुए नजर आएंगे। यह विजेंदर सिंह की 14वीं प्रोफेशनल फाईट होगी। इसके पहले अब तक वें 13 प्रोफेशनल फाईट लड़ चुके हैं। जिनमें 8 नॉकआउट सहित 12 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। शुरुआती 12 मुकाबलों में अजेय रहने का विजेंदर का क्रम गोवा में पिछले मुकाबले में टूट गया था।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it