Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से लापता हुए पाकिस्तान के दो मुक्केबाज, जांच में जुटी समिति

इससे पहले पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में हंगरी से लापता हो गए थे।

राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से लापता हुए पाकिस्तान के दो मुक्केबाज, जांच में जुटी समिति
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-11T14:45:29+05:30

बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से पाकिस्तान के दो मुक्केबाज बर्मिंघम एयरपोर्ट से लापता हो गए हैं। राष्ट्रीय महासंघ ने बुधवार को इस घटना की जानकारी दी। पाकिस्तानी मुक्केबाजी महासंघ (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने इस खबर की पुष्टि की कि मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए।

पाकिस्तान ओलंपिक संघ की तरफ से इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन भी कर दिया है। पाकिस्तान मुक्केबाज फेडरेशन की मानें तो मुक्केबाजों की तलाश की जा रही है जिसमें उनकी मदद स्थानीय अधिकारी कर रहे हैं।

सचिव तांग ने कहा,"उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ खेलों में गए थे।"

उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है।

तांग ने कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेज पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार रखे गए थे। पाकिस्तान ओलंपिक संघ (पीओए) ने लापता मुक्केबाजों के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है।

हालाकि पाकिस्तान राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कोई भी पदक नहीं जीत पाया। देश ने भारोत्तोलन और भाला फेंक में दो स्वर्ण सहित इन खेलों में आठ पदक जीते।

बता दें पाकिस्तानी तैराक फैजान अकबर इसी साल जून में वहां पहुंचने के बाद हंगरी से लापता हो गए थे। अकबर ने चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा तक पेश नहीं की और बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गया। जून के बाद से उसका पता नहीं चल सका है।

Next Story
Share it