Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए महिला मुक्केबाजी टीम की हुई घोषणा, मैरीकाॅम को चोट के कारण नहीं मिली जगह

लेकिन इस टीम में दिग्गज मुक्केबाज मैरीकाॅम को शामिल नही किया गया है

women boxing team cwg
X

राष्ट्रमंडल खेलों के लिए महिला मुक्केबाजी टीम

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-11T16:11:58+05:30

28 जुलाई से शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए शानिवार को भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम की घोषणा की गई। टीम में विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली निकहत जरीन, ओलिंपिक कांस्य पदक लवलीना बोरगोहेन जैसी दिग्गज मुक्केबाज के साथ नीतू और जैस्मिन जैसी युवा मुक्केबाजों को शामिल किया गया है। लेकिन इस टीम में दिग्गज मुक्केबाज मैरीकाॅम को शामिल नही किया गया है। यह टीम हाल ही में दिल्ली में आयोजित ट्रायल के बाद चुनी गई हैं।

वही आज दिल्ली में आयोजित फाइनल ट्रायल्स में युवा वर्ल्ड चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नीतू ने 48 किग्रा वर्ग में मंजू रानी को 5-2 से हराया। जबकि पिछले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली निकहत जरीन ने 50 किग्रा वर्ग में मीनाक्षी पर 7-0 की एकतरफा जीत हासिल की। वहीं, जैस्मिन ने 60 किग्रा में परवीन को 6-1 से परास्त किया। वहीं, टोक्यो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना ने 70 किग्रा में पूजा को 7-0 से मात दी। इन नतीजों के आधार पर चारों मुक्केबाज ने राष्ट्रमंडल की राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की की।

वही इस टीम से एक चौंकाने वाली भी खबर सामने आयी। जहां पिछले राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मैरीकाॅम को इस बार टीम में जगह नहीं मिली है। मैरीकाॅम ट्रायल्स के सेमीफाइनल के दौरान चोटिल हो गई थी। उन्हें ट्रायल्स के दौरान पैर में चोट लग गई थी। चोट के कारण वें ट्रायल्स से बाहर हो गई और फिर उनकी जगह 48 किग्रा वर्ग में नीतू सिंह को विजेता घोषित किया गया था। अंत में नीतू ने फाइनल जीतकर पहली बार मैरीकाॅम की जगह राष्ट्रमंडल खेलों के लिए टीम में अपनी जगह बनाई।

Next Story
Share it