Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

'एलोर्डा कप' के फाइनल में कलाइवानी ने पक्की की जगह, सेमीफाइनल में पहुंचे कुलदीप

कजाखस्तान के नूर सुल्तान में एलोर्डा कप का आयोजन हो रहा है

Kalaivani Srinivasan Boxing
X

कलाइवानी श्रीनिवासन

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-03T15:36:33+05:30

नूर सुल्तान में चल रहे एलोर्डा कप में भारतीय मुक्केबाज कलाइवानी श्रीनिवासन ने शनिवार ने शानदार जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि कुलदीप कुमार ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया। कजाखस्तान के नूर सुल्तान में एलोर्डा कप का आयोजन हो रहा है।

बता दें कलाइवानी ने महिलाओं के 48 किग्रा सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की फरजोना फोजिलोवा के खिलाफ दमदार कौशल का प्रदर्शन किया। चेन्नई की मुक्केबाज ने अपना जोरदार प्रहार और लगातार आक्रामक रुख अपनाकर विरोधी मुक्केबाज को कोई मौका नहीं दिया। वह सर्वसम्मत फैसले की विजेता बनी।

कुलदीप ने प्रतियोगिता के चौथे दिन भारत को विजयी शुरुआत दिलाई। लेकिन इस जीत के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। पुरुषों के 48 किग्रा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कुलदीप को स्थानीय मुक्केबाज कैरेट येरनूर से कड़ी टक्कर मिलने के बावजूद उन्होंने अपने सटीक आक्रमण से 3-2 के फैसले से जीत दर्ज किया।

जबकि पुरुष वर्ग के एक अन्य मुक्केबाज यशपाल को 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के असलानबेक शिमबर्गेनोव ने 0-5 के अंतर से पराजित किया।

महिलाओं में बबीता बिष्ट 81 किग्रा, ज्योति 52 किग्रा और नीमा 63 किग्रा को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बबीता को चीन की झेंग लू ने हराया। जबकि ज्योति और नीमा उज्बेकिस्तान की फेरुजा कजाकोवा और कजाकिस्तान की अनार तुर्सिनबेक के खिलाफ दोनो को एक समान 0-5 से तगड़ी शिकस्त मिली।

Next Story
Share it