Begin typing your search above and press return to search.

मुक्केबाजी

अफ्रीकी बाॅक्सर सिमिसो बुथेलेजी की हुई मौत, रिंग में चोट के कारण चले गए थे कोमा में

वे डब्ल्यू बी एफ ऑल अफ्रीका लाइटवेट टाइटल की एक फाइट के दौरान चोटिल हो गए थे

Simiso Buthelezi
X

सिमिसो बुथेलेजी

By

Amit Rajput

Published: 9 Jun 2022 1:13 PM GMT

बुधवार को बाक्सिंग जगत से एक निराशाजनक खबर सामने आयी। जहां डरबन में मंगलवार को एक बॉक्सर की मौत हो गई। इस बाॅक्सर का नाम सिमिसो बुथेलेजी है। जो दो दिन पहले रविवार को कोमा में चले गए थे। वे डब्ल्यू बी एफ ऑल अफ्रीका लाइटवेट टाइटल की एक फाइट के दौरान चोटिल हो गए थे। चोट के बाद वे कोमा में चले गए थे। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया था।

बाॅक्सर सिमिसो बुथेलेजी की मौत की जानकारी बॉक्सिंग साउथ अफ्रीका ने एक सोशल पोस्ट कर दी। उन्होंने बताया कि सिमिसो बुथेलेजी की मंगलवार को मौत हो गई है। उनके सिर में रविवार को डरबन में एक फाइट के दौरान चोट लगी और वे बेसुध नजर आए। जब 10वें और अंतिम राउंड के समाप्त होने में कुछ ही सेकंड बचे थे और रेफरी ने बाउट रोककर दोबारा शुरू की तो बुथेलेजी कन्फ्युज हो गए और रेफरी की ओर ही हवा में मुक्के मारने लगे। ऐसे में रेफरी ने तुरंत फाइट रोक दी और विपक्षी को विजेता घोषित कर दिया। पूरी फाइट के दौरान बुथेलेजी ज्यादा अग्रेसिव दिखे। उन्होंने सिफेशले मंटुंगवा पर रस्सियों से बाहर फेंक कर दबाव डालने की कोशिश की थी।

डॉक्टर्स ने बुथेलेजी की मौत के पीछे ब्रेन में ब्लड क्लॉटिंग की आशंका जताई है। उनके मस्तिष्क से खून बह रहा था। हालांकि, अधिकांश मुकाबले में उन्हें चोट नहीं लगी थी। डॉक्टर का कहना है कि ये कंकशन का मामला हो सकता है। अस्पताल में बुथेलेजी के प्रशिक्षक उनसे दो बार मिलने गए थे। उन्होंने बताया था कि उनकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं था। वह कोमा में थे, न तो हिल रहे थे और न ही बात कर रहे थे। बुथेलेजी ने हाल ही अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it