Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: मंजू रानी ने फाइनल में बनाई जगह, मैरीकॉम ने जीता कांस्य

विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: मंजू रानी ने फाइनल में बनाई जगह, मैरीकॉम ने जीता कांस्य
X
By

Ankit Pasbola

Published: 12 Oct 2019 12:52 PM GMT

रूस में खेली जा रही विमेंस बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में मंजू रानी ने शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई। 48 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में मंजू ने थाईलैंड की सी रकसात को 4-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया और कम से कम रजत पदक पक्का किया। गौरतलब है कि मंजू ने पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया है। 18 साल के बाद ये पहली बार हुआ है जब किसी महिला बॉक्सर ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपने डेब्यू में ही फाइनल में जगह बना ली हो।

https://twitter.com/BFI_official/status/1182969123971616769

मैरीकॉम का सेमीफ़ाइनल में सफर खत्म :

 एमसी मैरी कॉम

मैरीकॉम को मिला कांस्य

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरी कॉम का सफर रूस में खेली जा रही AIBA विमेंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में खत्म हो गया। 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में तुर्की की मुक्केबाज बुसेनाज साकिरोग्लू ने भारतीय दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम को 4-1 से हराया। इसके साथ ही मैरी कॉम के नाम विश्व चैंपियनशिप में कुल आठ पदक (6 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य) हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि मैरी कॉम 48 किलोग्राम भार वर्ग में छह बार विश्व चैम्पियन रह चुकी हैं और 51 किलोग्राम भार वर्ग विश्व चैम्पियनशिप में उनका ये पहला पदक है।

https://twitter.com/WeAreTeamIndia/status/1182902175686512642

जमुना बोरो और लवलीना बोरगोहेन को भी कांस्य पदक:

भारत की अन्य दो महिला मुक्केबाजों जमुना बोरो और लवलीना को अपने-अपने मुकाबलों में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। एक तरफ 54 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में जमुना बोरो को चीनी ताइपे की सियाओ वेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा तो दूसरी तरफ लवलीना को 69 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में चीन के यांग लियू के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

Next Story
Share it