शनिवार, दिसम्बर 5, 2020
होम ताज़ा ख़बर विजेंदर सिंह ने दो बार के कॉमनवेल्थ चैम्पियन को हराया, दर्ज की...

विजेंदर सिंह ने दो बार के कॉमनवेल्थ चैम्पियन को हराया, दर्ज की लगातार 12वीं जीत

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपने प्रोफेशनल करियर का लगातार 12वां मुकाबला जीत लिया है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी दो बार के पूर्व कॉमनवेल्थ सुपर मिडिलवेट चैंपियन घाना के चार्ल्स एडमू को आठ राउंड तक चले मुकाबले में हरा दिया। इसके साथ ही विजेंदर सिंह अपने प्रोफेशनल करियर में अजेय बने हुए हैं। गौरतलब हो कि विजेंदर सिंह ने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत 2015 में की थी।

यह विजेंदर सिंह की इस साल की दूसरी प्रोफेशनल फाइट थी। इसी साल उन्होंने अमेरिका के माइक स्नाइडर से मुकाबला जीता था, जो कि 13 जुलाई 2019 को न्यू जर्सी में खेला गया था। विजेंदर सिंह ने आक्रामकता दिखाई और छठे राउंड में एडमू को अपने दमदार मुक्कों से गिरा दिया। पूरे मुकाबले के दौरान विजेंदर के दनदनाते मुक्कों का जवाब विपक्षी मुक्केबाज एडमू के पास नहीं था।

जीत के बाद भारतीय बॉक्सर ने कहा, “यह अच्छी फाइट थी। एडमू अच्छे फाइटर हैं, लेकिन इस फाइट के लिए मैंने अच्छी तैयारी की थी और मेरा गेम मेरी योजना के अनुसार ही चला। मैं चाहता था कि यह फाइट 3-4 राउंड में ही खत्म हो जाए, लेकिन यह देर तक चली। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मैंने अपना शत-प्रतिशत दिया।”

Image

ओलम्पिक कांस्य विजेता विजेंदर ने इस मुकाबले से पहले चार्ल्स को अनुभवी और कड़ा प्रतिद्वंदी बताया था। उन्होंने मुकाबले से पहले चार्ल्स को लेकर कहा, “दो महीने से कड़ा अभ्यास करने के बाद अब मैं जीत के साथ शुरुआत करने को पूरी तरह से तैयार हूं। मेरे लिए यह मुकाबला अगले साल होने वाले विश्व खिताब मुकाबले की तैयारी जैसा होगा। इसमें कोई शक नहीं कि चार्ल्स एक अनुभवी और कड़ा प्रतिद्वंद्वी है। वह मेरे सामने एक नई चुनौती पेश करेंगे।”