रविवार, जनवरी 17, 2021
होम ताज़ा ख़बर विजेंदर सिंह पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन चार्ल्स एडमू से लड़ेंगे अगला प्रोफेशनल मुकाबला

विजेंदर सिंह पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन चार्ल्स एडमू से लड़ेंगे अगला प्रोफेशनल मुकाबला

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह अपनी प्रोफेशनल मुक्केबाजी का अगला मुकाबला 22 नवंबर को खेलने वाले हैं। इस बार उनका मुकाबला दो बार के पूर्व कॉमनवेल्थ सुपर मिडिलवेट चैंपियन घाना के चार्ल्स एडमू से होने वाला है। यह मुकाबला दस राउंड का खेला जायेगा। विजेंदर सिंह अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में अजेय रहे हैं। विजेंदर सिंह ने अपना अंतिम प्रोफेशनल मुकाबला अमेरिका के माइक स्नाइडर से जीता था, जो कि 13 जुलाई 2019 को न्यू जर्सी में खेला गया था।

बीजिंग ओलम्पिक के कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह ने अब तक अपने सभी 11 मुकाबले जीते हैं, जिनमें से उन्होंने 8 बार प्रतिद्वंदी को नॉकऑउट किया है। दूसरी तरफ उनके विपक्षी खिलाड़ी चार्ल्स एडमू ने 47 में से 33 मैच जीते हैं, जिसमें से उन्होंने 26 नॉकआउट किये हैं। विजेंदर ने मुकाबले से पहले कहा, “दो महीने से कड़ा अभ्यास करने के बाद अब मैं जीत के साथ शुरुआत करने को पूरी तरह से तैयार हूं। मेरे लिए यह मुकाबला अगले साल होने वाले विश्व खिताब मुकाबले की तैयारी जैसा होगा। इसमें कोई शक नहीं कि चार्ल्स एक अनुभवी और कड़ा प्रतिद्वंद्वी है। वह मेरे सामने एक नई चुनौती पेश करेंगे।”

दुबई के कैसर पैलेस में होने वाले मुकाबले से पहले 42 वर्षीय चार्ल्स एडमू ने कहा, “मैं अपने अनुभव का प्रयोग करके विजेंदर सिंह के दिमाग से खेलूंगा। मैं अपनी हर फाइट से पहले विपक्षी खिलाड़ी की कमजोरी और ताकत के बारे में विश्लेषण करता हूँ। मैं दो बार का पूर्व राष्ट्रमंडल सुपर मिडिलवेट चैंपियन हूं। मैं ऐसा खेल दिखाऊंगा जिसे उसने कभी देखा नहीं होगा।”